scriptअब डराने लगी है कोरोना की तीसरी लहर, छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में आठ मरीजों की मौत, 5525 नए मरीज मिले | Eight corona patients died in 24 hours in Chhattisgarh | Patrika News

अब डराने लगी है कोरोना की तीसरी लहर, छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में आठ मरीजों की मौत, 5525 नए मरीज मिले

locationभिलाईPublished: Jan 16, 2022 09:03:03 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

सबसे ज्यादा तीन मौत राजधानी रायपुर में हुई है। इसके अलावा रायगढ़ और कोरबा में दो-दो संक्रमितों की मौत हुई है।

अब डराने लगी है कोरोना की तीसरी लहर, छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में आठ मरीजों की मौत, 5525 नए मरीज मिले

अब डराने लगी है कोरोना की तीसरी लहर, छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में आठ मरीजों की मौत, 5525 नए मरीज मिले

भिलाई. छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर अब डराने लगी है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में आठ कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। वहीं 5525 नए मरीज मिले हैं। सबसे ज्यादा तीन मौत राजधानी रायपुर में हुई है। इसके अलावा रायगढ़ और कोरबा में दो-दो संक्रमितों की मौत हुई है। दुर्ग जिले में भी शनिवार को उपचार के दौरान एक मरीज की मौत हो गई। यहां 653 नए मरीज मिले हैं। इधर सरकार अब ज्यादा से ज्यादा टेस्ट और कान्टेक्ट ट्रेसिंग पर फोकस कर रही है। जिला स्वास्थ्य विभागों को अलर्ट करते हुए ज्यादा से ज्यादा मरीजों की जांच का आदेश दिया गया है। प्रदेश में कोरोना के टोटल एक्टिव मरीजों की संख्या 32 हजार से भी ज्यादा है।
बाहर से आने वालों का कोविड जांच किया अनिवार्य
भिलाई शहर में बाहर से आने वाले व्यक्तियों की कोविड-19 जांच की जा रही है। निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने शनिवार को पॉवर हाउस रेलवे स्टेशन पहुंचकर कोविड जांच का जायजा लिया। उन्होंने प्रतिदिन टेस्टिंग की संख्या के बारे में जानकारी ली। ट्रेन से उतरते ही किस प्रकार से लोगों की कोविड जांच की जाती है इसके बारे में उन्होंने कोविड जांच टीम को पूछा। टेस्टिंग टीम ने बताया कि ट्रेन से उतरते ही ड्यूटी में नियुक्त सुरक्षा कर्मी उन्हें लाइन लगाकर बारी-बारी से टेस्टिंग करवाने में सहायता करते हैं।
फौरन दवाई उपलब्ध कराने का आदेश
निगमायुक्त सर्वे ने टीम को निर्देश दिए कि जांच के दौरान यदि कोई व्यक्ति पॉजिटिव पाया जाता है तो उन्हें फौरन दवाइयां उपलब्ध कराएं। इसके लिए दवाइयों की पर्याप्त मात्रा अपने साथ जरूर रखें। आयुक्त ने रेलवे स्टेशन में बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों की कोविड जांच सुनिश्चित हो इसके लिए सुरक्षाकर्मियों को मुस्तैदी से कार्य करने कहा। सीपीएम तुषार वर्मा ने बताया कि शनिवार को कोसानगर शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 42 लोगों ने कोविड जांच कराया जिसमें एंटीजन के 22 और ट्रू नॉट के 20 सैंपल शामिल हैं। बैकुंठधाम शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 59 लोगों ने जांच कराया जिसमें से एंटीजन के 30 और ट्रू नॉट के 29 सैंपल लिए गए।
वैक्सीनेशन पर दिया जा रहा जोर
खुर्सीपार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 27 कोविड जांच हुई सभी के एंटीजन टेस्ट हुए। जुनवानी, स्मृति नगर, खुर्सीपार में भी काफी टेस्ट हुए। सेक्टर 1 से लेकर हुडको में 50 एंटीजन और 50 ट्रू नॉट जांच की गई। पॉवर हाउस रेलवे स्टेशन में 119 लोगों की कोविड जांच की गई। इन सभी में से एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया। टीम ने फौरन दवाई उपलब्ध करवाई। महापौर नीरज पाल भी कोविड कंट्रोल को लेकर अधिकारियों से दूरभाष के जरिए संपर्क में है। कोविड कंट्रोल के लिए उन्होंने टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट और वैक्सीनेशन पर जोर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो