scriptBreaking: भवन अनुज्ञा की अनुमति के बगैर निर्माण, निगम ने 15 मकानों पर चलाया बैकहो लोडर, Video | Encroachment Case in Bhilai, Bhilai nagar nigam | Patrika News

Breaking: भवन अनुज्ञा की अनुमति के बगैर निर्माण, निगम ने 15 मकानों पर चलाया बैकहो लोडर, Video

locationभिलाईPublished: Feb 08, 2019 02:51:41 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

नगर पालिक निगम और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग की टीम ने अवैध निर्माण के खिलाफ बड़ी शुक्रवार को कार्रवाई की। अभियान चलाकर वार्ड-9 आर्य नगर में निर्माणाधीन 15 मकानों को तोड़ दिया।

patrika

Breaking: भवन अनुज्ञा की अनुमति के बगैर निर्माण, निगम ने 15 मकानों पर चलाया बैकहो लोडर, Video

भिलाई. नगर पालिक निगम और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग की टीम ने अवैध निर्माण के खिलाफ बड़ी शुक्रवार को कार्रवाई की। अभियान चलाकर वार्ड-9 आर्य नगर में निर्माणाधीन 15 मकानों को तोड़ दिया। भवन अनुज्ञा की अनुमति के बगैर निर्माणाधीन मकानों के बाउंड्रीवाल को एक-एक कर ढहा दिया। जमीन मालिकों को नोटिस भी जारी किया गया।
देर शाम तक चलेगी कार्रवाई
निगम के भवन अनुज्ञा विभाग के सहायक अभियंता दौलत चंद्राकर, भाऊराम वैध, सहायक राजस्व अधिकारी हरचरण सिंह अरोरा, रामायण सिंह और बेदखली विभाग की टीम कृष्णा ग्रांड सिटी के सामने निर्माणाधीन अवैध मकान के खिलाफ तोडफ़ोड़ की कार्रवाई कर रही है।
धड़ल्ले से चल रहा बिना अनुमति के निर्माण
कुरुद, कोहका, जुनवानी, खम्हरिया और रिसाली क्षेत्र में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट की अनुमति के बगैर धड़ल्ले से निर्माण चल रहा है। भेलवा तालाब के पीछे लोगों ने भवन अनुज्ञा की अनुमति के बगैर निर्माण कर लिया है।
पिछले छह माह में दो दर्जन मकान भी बन चुके हैं। इसी तरह जुनवानी रोड के किनारे भी लोग टिन शेड की आड़ में अवैध निर्माण कर होटल ढाबे खोल लिया है। कुरुद रोड कोहका में इंदु आईटी स्कूल के बाजू में बड़ी संख्या में बिना अनुमति के मकान बनाया जा रहा है।
रजिस्ट्री पर चार दिन पहले लगाई थी रोक
कोहका-कुरुद और रिसाली में अवैध प्लाटिंग की जा रही है। निगम आयुक्त एसके सुंदरानी ने चार दिन पहले ही जिला पंजीयक को पत्र लिखकर वार्ड-16 जवाहर नगर कुरुद के मौर्या कंस्ट्रक्शन और श्री कंस्ट्रक्शन की जमीन की रजिस्ट्री पर रोक लगाने के लिए पत्र लिखा था। इसके अलावा रिसाली के डेवलपर्स को भी नोटिस जारी किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो