scriptExercise started to build canal road between Bhilai-3 to Kumhari | भिलाई-तीन से कुम्हारी के मध्य 12.8 किलोमीटर लंबा केनाल रोड बनाने कवायद शुरू | Patrika News

भिलाई-तीन से कुम्हारी के मध्य 12.8 किलोमीटर लंबा केनाल रोड बनाने कवायद शुरू

लोगों ने कहा बेहद जरूरी,

भिलाई

Published: April 24, 2022 09:59:37 pm

भिलाई. भिलाई-तीन डबरापारा से कुम्हारी तक करीब 12.8 किलोमीटर लंबा केनाल रोड बनाने को लेकर कवायद शुरू हो गई है। इस रोड के लिए तकनीकी सर्वे करवाने की बात मुख्यमंत्री ने कलेक्टर से कही है। लोगों का कहना है कि यह सड़क जरूरी है, इसे फ्लाइओवर निर्माण शुरू होने से पहले बना लिया जाता, तो लोगों को बहुत बड़ी राहत मिलती। वहीं लोग यह भी चाहते हैं कि इस नहर से जिन तालाबों को हर साल गर्मी के दिनों में भरा जाता है, वह कार्य भी नियमित जारी रहे, क्योंकि उन तालाबों के सहारे ही उनके घरों में बोरिंग व कुंओं में पानी रहता है।

भिलाई-तीन से कुम्हारी के मध्य 12.8 किलोमीटर लंबा केनाल रोड बनाने कवायद शुरू
भिलाई-तीन से कुम्हारी के मध्य 12.8 किलोमीटर लंबा केनाल रोड बनाने कवायद शुरू

10 से अधिक तालाबों में पानी भरने का काम करती है नहर
डबरापार जंक्शन से निकलकर नहर भिलाई-तीन की ओर बढ़ जाती है। यहां रेलवे कालोनी, एकता नगर, शांति पारा के गतवा तालाब, बंधुआ तालाब व डबरी में पानी भरा जाता है। इसके बाद वार्ड-13, 14, 15 में रहने वालों के लिए टप्पा तालाब जो मजार के पीछे हैं उसमें पानी भरा जाता है। जिससे आसपास के तमाम लोगों को राहत मिलती है।

इन तालाबों में भी भरा जाता है पानी
यह नहर आगे सिरसागेट, सोमनी और जी केबिन के तालाबों में पानी भरता है। जिससे यहां वाटर रिचार्ज भी होता है। इस नहर से आगे चरोदा बस्ती के तालाब में भी पानी पलोने का काम किया जाता है। रेलवे कालोनी जोन-2 के तालाब में भी पानी इस नहर से भरा जाता है। इसके बाद जंजगिरी तालाब के लिए इस नहर से पानी जाता है। कुम्हारी के डीएमसी तालाब में भी पानी इस नहर से दिया जाता है। कुम्हारी टेल तक पानी पिछले साल भी पहुंचा था।

फ्लाइओवर बनना शुरू करने से पहले बन जाना था केनाल रोड
धनेश्वर साहू, निवासी भिलाई-चरोदा ने बताया कि केनाल रोड को फ्लाइओवर का काम शुरू होने से पहले बना लिया जाना था। जिससे लोगों को बड़ी राहत मिलती। यह आम लोगों के लिए जरूरी है।

चौड़ी सड़क बनाने की जरूरत
घनश्याम गेंद्रे, निवासी भिलाई-चरोदा ने बताया कि भिलाई-तीन से कुम्हारी के बीच केनाल रोड को चौड़ा बनाया जाना चाहिए, जैसे खुर्सीपार में बनाया गया है। जिससे लोगों को इसका अधिक से अधिक लाभ मिले।

अच्छी मांग है यह
राजेश कश्यप, निवासी भिलाई-चरोदा ने बताया कि केनाल रोड बनाने की मांग महापौर की बहुत अच्छी है, पूरे दुर्ग जिला के लोगों के लिए जरूरी था। यह बन जाने से लोग जाम में फसने से भी बच जाएंगे।

लाखों लोगों को मिलेगा लाभ
एम शरद डोरा, निवासी भिलाई-चरोदा ने बताया कि केनाल रोड बन जाने से भिलाई-तीन के सिरसागेट अंडरब्रिज से निकलते ही लोग कुम्हारी या भिलाई-3 जिस ओर जाना है, आसानी से जा सकेंगे।

पाइप बिछाकर उसके उपर बनाया जाना चाहिए केनाल रोड
लावेश मदनकर, पूर्व पार्षद, भिलाई-चरोदा नगर पालिक निगम ने बताया कि पाइप बिछाकर उसके उपर केनाल रोड बनाया जाना चाहिए। जिससे चौड़ी रोड मिलेगी और पानी भी जिस तालाब तक पहुंचना है, पूरा-पूरा पहुंचेगा। मेयर ने अच्छी मांग की।

अधिकारियों के साथ लिया जायजा
निर्मल कोसरे, महापौर, नगर पालिक निगम, भिलाई-चरोदा ने बताया कि केनाल रोड जिस नहर पर बनाया जाना है, उसका निरीक्षण करने के लिए अधिकारियों के साथ मौके तक गया था। राज्य सरकार चाहती है लोगों को अधिक से अधिक सुविधा मिले। हमारी भी वही कोशिश है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना का नया दांव, स्पीकर राहुल नार्वेकर से की 39 विधायकों के खिलाफ एक्शन की मांगहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.