सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में नौकरी दिलाने उम्मीदवारों को आए फर्जी कॉल, डीईओ ने कराई FIR

स्कूल शिक्षा विभाग के अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए लिए जा रहे इंटरव्यू के लिए चयनीत उम्मीदवारों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर कुछ लोग फोन पर मोटी रकम मांग रहे हैं। (job fruad in durg)

By: Dakshi Sahu

Published: 26 Aug 2020, 12:55 PM IST

भिलाई. स्कूल शिक्षा विभाग के अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए लिए जा रहे इंटरव्यू के लिए चयनीत उम्मीदवारों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर कुछ लोग फोन पर मोटी रकम मांग रहे हैं। इस बात की खबर लगते ही डीईओ प्रवास सिंह बघेल ने कोतवाली थाना दुर्ग में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। डीईओ बघेल ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार के लिए हुआ है उन्हें कुछ लोग फोन कर यह कह रहे हैं कि यदि वे 50 हजार रुपए देंगे तो शिक्षक पद पर उनकी भर्ती हो जाएगी। इसके लिए पहले उन्हें 20 हजार रुपए अकांउट में भेजने होंगे और बाकी की रकम नौकरी लगने के बाद देनी होगी। डीईओ ने बताया कि शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शिता के साथ की जा रही है, इसलिए कोई भी अभ्यार्थी किसी भी तरह के झांसे में न आए।

विभाग को दें सूचना
डीईओ ने कहा कि यदि रुपए लेकर शिक्षक की नौकरी दिलाने के संबंध में कोई भी व्यक्ति फोन एवं दूसरे किसी भी माध्यम से उनसे संपर्क करता है तो सावधान हो जाएं और तत्काल इसकी सूचना जिला शिक्षा अधिकारी को दें। उन्होंने बताया कि कुछ अभ्यर्थियों ने उनसे शिकायत की थी जिसेके आधार पर सायबर सेल में भी शिकायत दर्ज की गई है।

नंबर नालंदा बिहार का
डीईओ बघेल ने बताया कि अभ्यर्थियों को जिन मोबाइल नम्बरों से कॉल आए हैं वे हैं- 89677-87733, 95471-65649 एवं 62897-91218 है और इन नंबर को सायबर सेल ने ट्रेस किया तो इनकी लोकेशन नालंदा बिहार में होने की जानकारी मिली। डीईओ अभ्यर्थियों को अगाह करते हुए ऐसे नंबरों से फोन आने पर तुरंत सूचना पुलिस को देने की अपील की है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned