scriptनाबालिग को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे थे परिजन, रास्ते में अचानक ये हुआ… | family were taking minor for funeral, this happened suddenly on way | Patrika News

नाबालिग को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे थे परिजन, रास्ते में अचानक ये हुआ…

locationभिलाईPublished: Jan 19, 2019 11:48:39 pm

अंजोरा में उस समय माहौल गरमा गया जब पुलिस शीतला तालाब के निकट अंतिम संस्कार करने मुक्तिधाम जा रहे लोगों को बीच रास्ते में ही रोक लिया। पुलिस ने पहले जनको यादव (१७) के शव को अपने कब्जे में लिया, और परिवार वालों को समझाईश दी कि वे पोस्टमार्ट कराने में सहयोग करंे।

Durg patrika

नाबालिग को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे थे परिजन, रास्ते में अचानक ये हुआ…

दुर्ग@Patrika. अंजोरा में उस समय माहौल गरमा गया जब पुलिस शीतला तालाब के निकट अंतिम संस्कार करने मुक्तिधाम जा रहे लोगों को बीच रास्ते में ही रोक लिया। पुलिस ने पहले जनको यादव (१७) के शव को अपने कब्जे में लिया, और परिवार वालों को समझाईश दी कि वे पोस्टमार्ट कराने में सहयोग करंे। पोस्टमार्टम के बाद ही जनको का अंमित संस्कार करंे। दरअसल मृतका नाबालिग लड़की ने कुछ दिन पहले चुहा मार दवा खा ली थी। उपचार के बाद शुक्रवार को वह अस्पताल से घर पहुंची। २४ घंटे भी नहीं हुए थे कि पुलिस को नाबालिग की मौत की सूचना मिली।
आनन फानन अंतिम संस्कार करने की तैयारी

अंजोरा पुलिस यह सोच चौकी में परिजनों का इंतजार कर रही थी कि मृत्यु की सूचना देने परिवार के सदस्य आएंगे। बाद में ग्रामीणों ने सूचना दी कि परिवार वाले शव का आनन फानन अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर रहे हैं। @Patrika. पुलिस मामले की हकीकत जानने आबादी पारा अंजोरा पहुंची तो जानकारी मिली कि शव को मुक्तिधाम ले गए। पुलिस बिना देरी किए मुक्तिधाम के पहले शीतला तालाब के निकट पहुंची और शव को अपने कब्जा में लिया।
14 जनवरी को खाई थी चूहा मार दवा
पुलिस के मुताबिक नाबालिग १४ जनवरी को चूहा मार दवा खा ली थी। इसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस जब बयान लेने अस्पताल पहुंची तो नाबालिग ने बात करने से इंकार कर दिया। @Patrika.पुलिस ने स्थिति सामान्य होने पर परिजनों को हिदायत दी थी कि घर पहुंचने के बाद सूचना दें। घर पर ही बयान दर्ज किया जाएगा, लेकिन परिजनों ने न तो नाबालिग के घर पहुंचने की और न ही मृत्यु की सूचना दी।
बेटी को बताया मनोरोगी
पशु चिकित्सा महाविद्यालय अंजोरा के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी सुदन यादव ने बताया कि चार बेटियों में जनको बड़ी है। वह मनोरोगी थी, घरेलु इलाज के बाद भी वह ठीक नहीं हो रही थी। इसके पहले भी नाबालिग तीन बार आत्महत्या करने का प्रयास कर चुकी है। @Patrika. जनको की मृत्यु कैसे होने के सवाल परिवार के सदस्य खामोश थे।
मामला प्रथम दृष्टया संदिग्ध
अंजोरा चौकी प्रभारी राजेश मिश्रा ने बताया कि मामले में मर्ग कायम किया गया है। परिजनों ने मृत्यु की सूचना नहीं दी और शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर रहे थे। @Patrika.इसलिए शव को कब्जे में लिया गया। पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों को सौंपा जाएगा। मामला प्रथम दृष्टया संदिग्ध है। मृत्यु के कारणों की जानकारी परिजन नहीं दे पा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो