scriptउमदा, Bhilai-3 से आ रही सड़क से वार्ड-20 में आशंका जलभराव की | Fear of waterlogging in the ward due to road coming from Bhilai-3 | Patrika News

उमदा, Bhilai-3 से आ रही सड़क से वार्ड-20 में आशंका जलभराव की

locationभिलाईPublished: May 25, 2022 10:54:16 pm

Submitted by:

Abdul Salam

भट्ठी तक सड़क बनाने की मांग,

उमदा, Bhilai-3 से आ रही सड़क से वार्ड-20 में आशंका जलभराव की

उमदा, Bhilai-3 से आ रही सड़क से वार्ड-20 में आशंका जलभराव की

भिलाई. नगर पालिक निगम, भिलाई-चरोदा के उमदा से वार्ड-20 पंचशील नगर की ओर आने वाले मार्ग का चौड़ीकरण किया जा रहा है। पीडब्ल्यूडी इस सड़क का निर्माण करने में जुटा है। इस रास्ते को भट्ठी और मोहल्ले के मकानों से पहले दूसरी ओर टर्न कर दिया गया है। इससे बारिश में जलभराव की आशंका है। यहां के रहवासी चाहते हैं कि सड़क का चौड़ीकरण करने के साथ-साथ यह भी ध्यान रखा जाए, इससे यहां रहने वालों को परेशानी न हो।

भट्ठी जाने का रास्ता हो जाएगा बंद
सड़क चौड़ीकरण के बाद शराब भट्ठी तक जाने वाले रास्ते में जलभराव हो जाएगा। यहां हर दिन सैकड़ों लोग शराब पीने के लिए पहुंचते हैं। वहां सड़क का निर्माण नहीं किया जा रहा है। शराब पीने आने वालों ने बताया कि उनको बारिश में दिक्कत हो सकती है। बेहतर होगा कि नगर पालिक निगम इस रास्ते को बना दे। यह रास्ता बारिश के बाद जाने आने लायक नहीं रह जाएगा।

मोहल्ले की सड़क बनाने की जरूरत
मोहल्ले के लोगों का कहना है कि कम से कम निगम को यहां की सड़कों में मुरुम डालकर ऊंचा कर देना चाहिए। वर्ना दिक्कत हो जाएगी। लोगों के घरों के सामने तालाब बन जाएगा। बारिश से पहले ही इसको लेकर तैयारी की जानी चाहिए। रास्ते को ऊंचा और चौड़ा किया जा रहा है, जिससे दूसरे रास्तों का हाल बद्तर हो जाएगा।

रास्ते का किया जाए निर्माण
अपर्णा दास गुप्ता, पार्षद, वार्ड-20, नगर पालिक निगम, भिलाई-चरोदा ने बताया कि उमदा से आने वाले रास्ते की वजह से वार्ड-20 के कई हिस्सों में बारिश के दौरान जलभराव हो जाएगा। निगम जल्द अगर रास्ते का निर्माण कर दे तो लोगों को राहत मिलेगी। उमदा से निर्माणाधीन सड़क की चौड़ाई भी अलग-अलग है।

ट्रेंडिंग वीडियो