भिलाई के कैमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 5 किमी. दूर से दिख रहीं लप्टे, तीन घंटे बाद भी स्थिति नियंत्रण से बाहर

औद्योगिक क्षेत्र भिलाई स्थित केमिकल फैक्ट्री उत्कल हाइड्रोकार्बन में गुरुवार दोपहर को भीषण आग लग गई।

By: Dakshi Sahu

Published: 26 Nov 2020, 04:43 PM IST

भिलाई. औद्योगिक क्षेत्र भिलाई स्थित केमिकल फैक्ट्री उत्कल हाइड्रोकार्बन में गुरुवार दोपहर को भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक है कि लगातार दमकल वाहनों के द्वारा फोम की बौछार करने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। पिछले तीन घंटे से दमकल के लभगग दस वाहन आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार आग को देखते हुए कर्मचारियों के द्वारा पूरी कंपनी को खाली कर दिया गया है। मौके पर जामुल पुलिस एवं फायर ब्रिगेड के कर्मचारी स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे हैं।

भिलाई के कैमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 5 किमी. दूर से दिख रहीं लप्टे, तीन घंटे बाद भी स्थिति नियंत्रण से बाहर

जामुल पुलिस ने बताया कि भिलाई में स्थित केमिकल फैक्ट्री उत्कल हाइड्रोकार्बन में आज दोपहर को एक बजे के लगभग भयानक आग लग गई। फैक्ट्री के अंदर रखे गए अति ज्वलनशील रासायनिक पदार्थों में आग लगने के कारण कंपनी के अंदर से उठ रही आग की लपटें लगभग 5 किलोमीटर दूर से दिखाई दे रही है। आग के कारण उठने वाला धुआं आसमान में थमने के कारण कई किलोमीटर दूर से दिखाई पड़ रहा था। फैक्ट्री में केमिकल होने से लगातार धमाके हो रहे हैं। आग की चपेट में आने से फैक्ट्री में खड़ी दो जेसीबी भी जलकर खाक हो गई है। हादसा जामुल थाना क्षेत्र के औद्योगिक नगर स्थित उत्कल हाइड्रो कार्बन में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, मोतीलाल नेहरू नगर निवासी पंकज पोरवाल की लाइट इंडस्ट्रीयल एरिया में फैक्ट्री है। दोपहर करीब 1 बजे अचानक फैक्ट्री में आग लग गई। जिस सेक्शन में आग लगी है, वहां डामर के टैबलेट बनाने काम किया जा रहा था। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की दो गाडिय़ां मौके पर पहुंची, लेकिन स्थिति को देखते हुए एक और बुलाई गई है। करीब चार घंटे से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned