भिलाई में मिला कोरोना का पहला मरीज, छत्तीसगढ़ में कुल पॉजीटिव मरीजों की संख्या हुई छह

छत्तीसगढ़ में भी 24 घंटे के भीतर 5 नए मरीज सामने आए गए है। प्रदेश में अब तक कुल छह लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि की गई है। इस्पात नगरी भिलाई में बुधवार को कोरोना के पहले पॉजीटिव मरीज की पुष्टि की गई है। (coronavirus positive case in chhattisgarh)

 

**भिलाई. देशभर में कोरोना वायरस (COVID-19) का हाहाकार मचा हुआ है। इधर छत्तीसगढ़ में भी 24 घंटे के भीतर 5 नए मरीज सामने आए गए है। प्रदेश में अब तक कुल छह लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि की गई है। इस्पात नगरी भिलाई में बुधवार को कोरोना के पहले पॉजीटिव मरीज की पुष्टि की गई है। दुर्ग कलेक्टर अंकित आनंद ने बताया कि भिलाई नगर निगम के खुर्सीपार जोन दो क्षेत्र के युवक का सैंपल पॉजीटिव आया है। युवक को उपचार के लिए एम्स रायपुर में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार युवक 11 मार्च को विदेश यात्रा करके शहर लौटा था। इस दौरान सैकड़ों लोगों के संपर्क में आया। युवक ने खुद को आईसोलेट नहीं किया था। स्वास्थ्य अमला ने जब युवक की जांच की तो रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद पूरे एरिया को सील कर दिया गया है। दुर्ग जिले में दो सौ से ज्यादा लोगों को होम आईसोलेशन में रखा गया है। (Durg collector)

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमित पांच नए मरीज मिले। इससे राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हो गई है। स्वास्थ्य सचिव निहारिक बारिक ने बताया कि रायपुर में तीन, राजनांदगांव, बिलासपुर और भिलाई में एक-एक नए मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनके उपचार की सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। छत्तीसगढ़ में इससे पहले पिछले सप्ताह लंदन से रायपुर लौटी की 24 वर्षीय युवती में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। युवती का रायपुर स्थित एम्स में इलाज किया जा रहा है।

Read more: लॉक डाउन: 26 मार्च से सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगी यह दुकानें, सिर्फ एक व्यक्ति को घर से निकलने की अनुमति ...

देर रात कोरोना पॉजिटिव कन्फर्म मरीज रायपुर, एक बिलासपुर व एक अन्य दुर्ग-भिलाई से है। एम्स के डॉ. नागरकर ने बताया कि इनमें से दो पुरुष व एक महिला है। बता दें कि बुधवार को ही राजनांदगांव में एक कोरोना पॉजिटिव शख्स मिला था। राजनांदगांव जिले का रहने वाला युवक हाल ही में थाईलैंड से लौटा था। बुधवार को कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि युवक कोरोना वायरस पॉजीटिव है। कोरोना पॉजीटिव की पुष्टि होने के बाद राजनांदगांव के भरकापारा को सील करने की कार्रवाई की गई है।

Read more: छत्तीसगढ़ में मिला कोरोना का तीसरा मरीज, राजनांदगांव के बाद स्वास्थ्य सचिव ने की रायपुर में पॉजीटिव केस की पुष्टि...

घर के बाहर घूमने वालों के खिलाफ सख्ती
देशभर में लॉक डाउन के बीच दुर्ग जिले में पुलिस ने बाहर घूमने वालों के खिलाफ सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। बेवजह घूमने वालों को पुलिस पकड़कर घर में रहने की समझाइश देती नजर आई। गुरुवार को लोग एक बार फिर सुबह-सुबह अपने घरों से बाहर नजर आए। पुलिस जवानों ने उन्हें नौ बजे के बाद आवश्यक सामग्री खरीदने और केवल एक शख्स के घर से बाहर निकलने की बात कही।

china Coronavirus coronavirus
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned