scriptJEE मेंस के पहले सेशन की परीक्षाएं शुरू, बोर्ड परीक्षा के साथ डेट क्लैश होने से स्टूडेंट्स की मुसीबतें बढ़ी | First session examinations of JEE mains begin with Corona epidemic | Patrika News

JEE मेंस के पहले सेशन की परीक्षाएं शुरू, बोर्ड परीक्षा के साथ डेट क्लैश होने से स्टूडेंट्स की मुसीबतें बढ़ी

locationभिलाईPublished: Feb 25, 2021 01:10:15 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस साल जेईई मेंस चार बार कराया जा रहा है। इसकी शुरुआत मंगलवार से हो गई। यह परीक्षाएं भिलाई और रायपुर के परीक्षा केंद्रों में 26 फरवरी तक जारी रहेगी।

JEE मेंस के पहले सेशन की परीक्षाएं शुरू, बोर्ड परीक्षा के साथ डेट क्लैश होने से स्टूडेंट्स की मुसीबत बढ़ी

JEE मेंस के पहले सेशन की परीक्षाएं शुरू, बोर्ड परीक्षा के साथ डेट क्लैश होने से स्टूडेंट्स की मुसीबत बढ़ी

भिलाई. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस साल जेईई मेंस चार बार कराया जा रहा है। इसकी शुरुआत मंगलवार से हो गई। यह परीक्षाएं भिलाई और रायपुर के परीक्षा केंद्रों में 26 फरवरी तक जारी रहेगी। यह जेईई मेंस का पहला सेशन है। इसके बाद जेईई बॉडी मार्च, अप्रेल और मई में भी तीन सेशन लेकर विद्यार्थियों की परीक्षा लेगी। कोरोना के दोबारा उभरे खतरे के बीच यह निर्णय विद्यार्थियों को महफूज बनाए रखने में अहम रोल अदा करेगा।
मई की परीक्षाएं होंगी क्लैश
मई में होने वाली मेंस की परीक्षा और सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं एक ही तिथि पर पड़ रही है, जिससे विद्यार्थियों में टेंशन है। 12वीं बोर्ड के जीवविज्ञान की परीक्षा जेईई मेन मई की परीक्षा की एक तिथि 24 मई को हो रही है। मई में आयोजित होने वाली जेईई मेन 24, 25, 26, 27 व 28 मई को होगी। वहीं सीबीएसई 12वीं बोर्ड के बायोलॉजी का पेपर भी 24 मई को है। ऐसे में मैथ्स व बायोलॉजी लेकर पढ़ाई करने वाले छात्रों को दिक्कत हो सकती है।
जेईई मेन परीक्षा की तिथियां
फरवरी -23, 24, 25 और 26
मार्च – 15, 16, 17 और 18
अप्रैल – 27, 28, 29 और 30
मई – 24, 25, 26, 27 और 28

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो