एक घर से 16 सदस्यों को हुआ कोरोना, एएसपी और बैंक के अधिकारी कर्मचारी भी संक्रमित, जिला में पांच की मौत

पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद भी मरीजों को घर पर रहने सलाह.

 

By: Abdul Salam

Published: 30 Aug 2020, 11:55 PM IST

भिलाई. जिला में रविवार को करीब 105 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। इसमें न्यू खुर्सीपार में रहने वाले एक परिवार के 20 में से 16 सदस्यों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। वहीं कोहका में रहने वाले एक परिवार के ६ सदस्य की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। शहर के अलग-अलग हिस्से से ५ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। वहीं कोरोना जांच रिपोर्ट आने के बाद संक्रमितों को कोरोना केयर सेंटर लेकर जाने एंबुलेंस नहीं पहुंची। एक फोन कुछ लोगों को आया कि वे घर पर ही रहें, दवा भिजवा दिया जा रहा है। जिले के 18 को आज उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया है। वहीं आज 5 की मौत हुई है।

खुर्सीपार एक परिवार के 16 सदस्यों को कोरोना
न्यू खुर्सीपार के बिहारी कालोनी में रहने वाले एक परिवार के 16 सदस्य कोरोना संक्रमित हुए हैं। जिसमें से 4 ठीक होकर आ चुके हैं। वहीं शेष को होम आइसोलेशन में रहने कहा गया है। जिसमें 40 साल की महिला, १८ साल का युवक, १२ साल का बालक, १७ साल की युवती, १० साल का बालक, ३९ साल का व्यक्ति, ३७ साल की महिला, १२ साल का बालक, १० साल का बालक, ३९ साल के व्यक्ति, ३२ साल की युवती, १२ साल का बालक शामिल है। इस परिवार के चार सदस्यों को पहले कोरोना हुआ, वे ठीक होकर घर आ चुके हैं। इधर कुरुद ढांचा भवन में रहने वाले एक ही परिवार के 6 सदस्यों की जांच रिपोर्ट कोरोना संक्रमित रही है। इसमें छोटे बच्चे से घर के बड़े सदस्य शामिल हैं।

सेक्टर-10 के बैंक ऑफ बड़ौदा से 4 संक्रमित
बैंक ऑफ बड़ौदा सेक्टर-10 से चार कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसमें २९ साल की महिला, 47 साल का व्यक्ति, २७ साल की युवती, 50 साल का व्यक्ति शामिल है। कोहका, जुनवानी में रहने वाली ३४ साल की युवती को, मरोदा टैंक के समीप रहने वाले २४ साल के युवक को, ३२ बंगलो में रहने वाले २९ साल के युवक, सेक्टर-8 में रहने वाली ३० साल की महिला को, एसबीआई कालोनी, भिलाई में रहने वाले ३४ साल के व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

एएसपी समेत पुलिस लाइन के कुछ लोग कोरोना संक्रमित
सेक्टर-6 पुलिस लाइन में रहने वाली ३४ साल की युवती को, सेक्टर-6 पुलिस लाइन में रहने वाली १५ साल की बालिका को, पुलिस लाइन, उतई में रहने वाले ३४ साल के युवक को, न्यू पुलिस लाइन दुर्ग में रहने वाले ३८ साल के व्यक्ति को, छावनी पुलिस लाइन के पुलिस के ५७ साल के अधिकारी को, भिलाई-३ पुलिस थाना मकान में रहने वाले ५५ साल के पुलिस अधिकारी को, न्यू पुलिस लाइन के 35 साल के जवान को, न्यू पुलिस लाइन, दुर्ग में रहने वाले 28 साल के जवान को कोरोना हुआ है।

दुर्ग में यहां पांव पसार रहा कोरोना
गया नगर, दुर्ग में रहने वाली ३७ साल की महिला को, बोरसी में रहने वाली ५१ साल की महिला को, न्यू आदर्श नगर, दुर्ग में रहने वाले 61 साल के बुजुर्ग को, उरला में रहने वाली ३० साल की युवती को, शक्ति नगर दुर्ग में रहने वाली २५ साल की युवती को, कुम्हारी में रहने वाले ३४ साल के व्यक्ति को, धमधा में रहने वाली ३० साल की युवती को, धमदा में रहने वाली ५० साल की महिला को, अहिवारा में रहने वाले ३९ साल के व्यक्ति को, पांच बिल्डिंग में रहने वाली ३२ साल की युवती को, आजाद चौक में रहने वाले ४० साल के व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव रही है।

पाटन में कोरोना का संक्रमण
पाटन में रहने वाले १८ साल के युवक को, पाटन में रहने वाले ४० साल के व्यक्ति को, पाटन में रहने वाली ६२ साल की बुजुर्ग महिला को, जामुल में सरकारी मकान में रहने वाले ३८ साल के व्यक्ति को, पदुम नगर में रहने वाली एक महिला को, रेलवे गेट कुम्हारी के पास रहने वाले 60 साल के बुजुर्ग को, कैंप-1 में रहने वाले ६५ साल के बुजुर्ग को, नूतन चौक में रहने वाली ३२ साल की युवती को, सुपेला में रहने वाले ३९ साल के व्यक्ति को, बघेरा में रहने वाले २७ साल के युवक को हुआ है।

अव्यवस्था से विभाग के जिम्मेदार भी परेशान
बिना छुट्टी के मार्च 2020 से लगातार ड्यूटी कर रहे स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार खुद स्वास्थ्य विभाग की अव्यवस्था से परेशान हैं। कोविड जांच के लिए विभाग के परिवार तक भी टीम नहीं भेजी जा रही है। जिससे परेशान होकर कुछ जिम्मेदारों ने छुट्टी के लिए आवेदन तक दिया है। कोरोना जांच टीम उनके घर जाकर परिवार का जांच करने तैयार नहीं है। विभाग में अपना खून पसीना बहाने वाले इस बात से खासे नाराज हैं। आला अधिकारी इस बात को सुनने तैयार नहीं है। असल में स्वास्थ्य विभाग में जिम्मेदार पद पर जो बैठे हैं, उनसे लगातार काम लिया जा रहा है। दूसरी ओर उनसे कहा जा रहा है कि घर जाकर टीम उनके परिवार के सदस्यों की जांच नहीं करेगी। इसके लिए आला अधिकारियों से लिखवा कर लाओ। इससे वे खिन्न हो गए हैं।
यहां हुई मौत
जिला में रविवार को ५ मौत हुई है, जिसमें पाटन में एक, टाउनशिप में एक, अहिवारा में एक, दुर्ग में एक और भिलाई में एक व्यक्ति की जान गई है। इस तरह से जिले में अब तक करीब ८१ लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है। पावर हाउस में रहने वाले ८५ साल के बुजुर्ग को बुखार, एक्यूट रेस्टिपरेटरी डिस्ट्रेस की दशा में २४ अगस्त को मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, रायपुर के आईसीयू में दाखिल किया गया। जहां रविवार को उनका निधन हो गया। इसी तरह से बीएसपी कर्मचारी के जवान विकलांग बेटी की कोरोना से रविवार की सुबह मौत हो गई।

COVID-19
Show More
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned