Chhattisgarh Human story: पांच स्पेशल बच्चों ने एक साथ काटा खुशियों का केक, पढ़ें खबर

मानसिक विकलांग स्कूल मुस्कान के 5 बच्चों का बर्थ डे एक ही दिन था। सभी बच्चे अपने सामने अलग-अलग केक देखकर खुशी से झूम उठे।

By: Satya Narayan Shukla

Updated: 10 Feb 2018, 07:07 PM IST

भिलाई @.मानसिक विकलांग स्कूल मुस्कान के खास बच्चों का जन्मदिवस भी अब स्पेशल होने लगा है। कभी पैरेंट्स ही उनका जन्मदिन मनाने से पीछे हटते थे, पर अब स्कूल प्रबंधन के साथ-साथ बीएसपी के अधिकारी भी अपना जन्मदिन उनके साथ मनाने लगे हैं। स्कूल के पांच बच्चों का बर्थ डे एक ही दिन था। सभी बच्चे अपने सामने अलग-अलग केक देखकर खुशी से झूम उठे। कोई केक काटने बेताब दिखा तो कोई अपने दोस्त को खिलाने बेकरार था। साथ बैठे दोस्तों ने भी खूब तालियां बजाई और बर्थ डे विश किया। उनके साथ अपनी खुशियों को बांटने बीएसपी के जीएम रणजीत पॉल भी वहां पहुंचे। उन्होंने भी अपने जन्मदिवस पर बच्चों के साथ ही केक काटा।

इन बच्चों के साथ ही अपना बर्थ डे सेलिब्रेट

जीएम पॉल ने बताया कि वे लगातार तीन साल से इन बच्चों के साथ ही अपना बर्थ डे सेलिब्रेट कर रहे हैं पर यह पहला मौका हैं जब उनकी दोनों बेटियां भी आज यहां साथ आई हैं। उन्होंने कहा कि इन बच्चों के बीच आकर वे खुद मोटिवेट होकर जाते हैं। जिस लगन से यहां के शिक्षक ऐसे बच्चों को जिंदगी में आगे बढऩा सीखा रहे हैं, वह तारीफे काबिल है। इस अवसर पर स्कूल के छात्र महक, समर, लोकांश, संचय और देवेश की खुशियों में शामिल होने उनके पैरेंट्स भी पहुंचे। पैरेंट्स ने अपने-अपने बच्चों को केक खिलाकर आशीर्वाद भी दिया।

नहीं मनाते थे बर्थ-डे
त्रिविधा विकास समिति के सदस्य अजयकांत भट्ट ने बताया कि स्कूल के कई बच्चे ऐसे थे जिनका जन्मदिवस उनके पैरेट्स नहीं मनाते थे। तब रेल मिल के कुछ अधिकारियों ने उनका जन्मदिन मनाना शुरू किया। जब पैरेट्स ने देखा कि उनके बच्चे का जन्मदिन बाहर वाले मना रहे हैं तब उन्होंने घर पर भी बर्थ डे मनाना शुरू किया। उन्होंने बताया कि कई माता-पिता में झगड़ा भी इस बात को लेकर होता था कि इस स्पेशल बच्चे की देखभाल कौन करेगा?

अगले पेज में भी पढ़ें खबर

 

Prev Page 1 of 2 Next
Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned