scriptपीएम मोदी की सभा से लौटने पर बस में मिलेगा खाने का पैकेट | Food packets will be available on the bus returning from Modi meeting | Patrika News

पीएम मोदी की सभा से लौटने पर बस में मिलेगा खाने का पैकेट

locationभिलाईPublished: Jun 13, 2018 11:29:31 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में आने वाले लोगों को वापसी में बस में भी भोजन के पैकेट दिए जाएंगे। इसके लिए विशएष व्यवस्था की गई है।

PM MODI

पीएम मोदी की सभा से लौटने पर बस में मिलेगा खाने का पैकेट

भिलाई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में आने वाले लोगों को वापसी में बस में भी भोजन के पैकेट दिए जाएंगे। इसके लिए विशएष व्यवस्था की गई है।

चना मुर्रा से नाश्ता– लोगों को सुबह चना मुर्रा, बिस्किट और फल नाश्ते पर दिया जाएगा। बीएसपी प्रबंधन ने नाश्ता के दो लाख पैकेट तैयार कराए हैं। नाश्ते का पैकेट लेकर सुबह ५ बजे निगम के कर्मचारियों को उपलब्ध कराया जाएगा। कर्मचारी नाश्ते का पैकेट बसों में लेकर जाएंगे। बस में बैठते ही उन्हें नाश्ते का पैकेट और एक टोपी दिया जाएगा।
हलवा-पूड़ी और मठा– पीएम की सभा से लौटने के बाद पार्किंग स्थल पर खाने का पैकेट दिया जाएगा। डेढ़ लाख लोगों के लिए अक्षयपात्र फाउंडेशन सहित कुल चार प्रतिष्ठानों की रसोई से खाने का पैकेट तैयार किया जा रहा है। लोगों को खाने में ६ पूड़ी, हलुवा और आचार मिलेगा। पार्किंग स्थल के ४१ फूड जोन में निगम, जिला शिक्षा विभाग के १०० कर्मचारी खाने का पैकेट के साथ मठा और पानी पाउच देंगे।
11 दाल भात सेंटर- आम लोगों के लिए दाल भात केन्द्र में भोजन की रहेगी। कुछ संगठनों ने टाउनशिप, दुर्ग,पावर हाउस, उतई की ओर दालभात स्टॉल लगाएंगे। जहां १० रुपए में भरपेट भोजन दिया जाएगा।
200 टैंकर, 6 लाख पानी पाउच
– लोक स्वास्थ्य विभाग ने ६ लाख पानी पाउच व्यवस्था की है। फूड स्टॉल और पार्किंग स्थल पर पानी पाउच दिया जाएगा। सभा स्थल के आसपास २५ पानी टंकी लगाए हैं। रास्ते में आने व जाने वालों के लिए टैंकर से पानी सप्लाई किया जाएगा। ८ जिले से २०० नग टैंकर की व्यवस्था की गई।
सबसे बड़ी चुनौती
– सभा के बाद मार्ग जाम ने हो इसलिए जिस रुट से वाहन है उसी रूट से रवाना किया जाएगा। यातायात व्यवस्था सहालने वाले अधिकारी कर्मचारी को निर्देश दिया गया है कि वे वाहनों को विपरित दिशा में रवाना न करे। सभा के बाद इस बात पर विशेष ध्यान रखा जाएगा कि पार्किंग से गंतव्य स्थान के लिए निकले वाहन रास्ते में खड़े न हों।
– भिलाई शहर से लोगों भीड़ जुटाने के लिए १६० बसों की व्यवस्था की गई है। जिस वार्ड में बीजेपी के पार्षद हैं। वहां से २-३ बसों की व्यवस्था की गई है।

पूरा सरकारी अमला ड्यूटी पर
– बसों में लोगों को सभा तक लाने और वापस घर तक छोडऩे की जिम्मेदारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और निगम के ३१२ कर्मचारियों को दी गई है। प्रत्येक बस में एक निगम और आंगनबाड़ी कर्र्मचारी की ड्यूटी रहेगी।
– कर्मचारी सुबह ७ बजे बस लेकर वार्डों में पहुंचेगी। दस बजे तक लोगों को सभा स्थल पहुंचाएंगे। सभा में जाने वाले सभी लोगों का नाम, मोबाइल नंबर के साथ रिपोर्ट तैयार करना निगम के कर्मचारी की जिम्मेदारी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो