फर्जी पासपोर्ट बनाकर छत्तीसगढ़ में घुसी विदेशी लड़की, बालिग होते ही रचा ली स्थानीय युवक से शादी, फिर...

पंद्रह दिन की वीजा में बांग्लादेश से दुर्ग आई महिला को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई। महिला बिना अनुमति के लंबे समय से दुर्ग में रह रही है। (Bangladeshi girl in cg)

दुर्ग. पंद्रह दिन की वीजा में बांग्लादेश से दुर्ग आई शबीना नाज उर्फ मुक्ता को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई। महिला बिना अनुमति के लंबे समय से दुर्ग में रह रही है। उसके खिलाफ सिटी कोतवाली में 7 मार्च को धोखाधड़ी और पासपोर्ट अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया है। महिला का वर्तमान पता सुभाष नगर दुर्ग है। वह दुर्ग अपने रिश्तेदार के यहां आई थी।

इसके बाद से वह यही रहने लगी। उसने गलत ढंग से न केवल अपना आधार कार्ड बनाया बल्कि भारत का पासपोर्ट भी बनवाया है। इस गंभीर मामले में पुलिस का कहना है कि अपराध दर्ज होने के बाद महिला फरार है। रोजनामचा में भी विवेचना अधिकारी यही दर्ज कर रही है। जबकि हकीकत यह है कि महिला सुभाष नगर स्थित अपने आवास में परिवार वालों के साथ रह रही है।

ऐसे खुला मामला
शबीना अपने पति व मित्रों के साथ अगस्त 2019 में बैंकाक जा रही थी। यात्रा शुरू करने के लिए वह कोलकाता एयरपोर्ट पहुंची थी। पास्पोर्ट जांच करते समय हुई पूछताछ में शबाना यह भूल गई कि उसका पासपोर्ट गलत आधार पर बना है। पासपोर्ट कार्यालय के अधिकारियों को उसने गुमराह कर वास्तविक जानकारी छिपाई है। पूछताछ में उसने अपना देश बांग्ला देश बताया, इस बयान के बाद एयरपोर्ट के अधिकारियों ने शबीना को विदेश यात्रा पर रोक लगा दी और पासपोर्ट को जब्त कर लिया।

जांच में हुआ खुलासा
इस आशय की शिकायत एयरपोर्ट के अधिकारियों ने विदेश मंत्रालय भारत सरकार से की। जांच में खुलासा हुआ कि शबीना का मूल निवास नया बाजार सैदरपुर बांग्लादेश है। वह पंद्रह दिनों की वीजा में भारत आई थी और अपना वीजा आगे बढ़ाने के बजाय गलत ढंग से रहने लगी।

जब आई थी तब नाबालिग थी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जब शबीना दुर्ग आई थी वह नाबालिग थी। लंबे समय तक वह अपेने रिश्तेदार के यहा रही और बालिग होते ही स्थानीय युवक से शादी कर ली। इसके बाद वह अपना राशन कार्ड व अन्य दस्तावेज तैयार कर पासपोर्ट बनवाई। टीआई सिटी कोतवाली राजेश बागड़े ने बताया कि मामले में हम जांच कर रहे हैं। महिला को गिरफ्तार करने तीन बार दबिश दी गई, लेकिन महिला घर पर नहीं मिली।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned