Big Breaking: दुर्ग-भिलाई के आधा दर्जन टिंबरों में वन विभाग ने मारा छापा, कीमती लकड़ी अवैध रूप से बेचने की शिकायत, Video

छावनी इंडस्ट्रियल एरिया में वन विभाग की टीम के छापे से शनिवार दोपहर हड़कंप मच गया। टिंबर में कीमती लकड़ी अवैध रूप से बेचने की शिकायत पर वन विभाग की टीम ने मनोज टिंबर एंड शॉ मिल में छापेमार कार्रवाई की। टिंबर से लकडिय़ों के सैंपल लिए गए।

By: Dakshi Sahu

Published: 19 Jan 2019, 02:17 PM IST

भिलाई. छावनी इंडस्ट्रियल एरिया में वन विभाग की टीम के छापे से शनिवार दोपहर हड़कंप मच गया। टिंबर में कीमती लकड़ी अवैध रूप से बेचने की शिकायत पर वन विभाग की टीम ने मनोज टिंबर एंड शॉ मिल में छापेमार कार्रवाई की। टिंबर से लकडिय़ों के सैंपल लिए गए।

डीएफओ धर्मशील रणवीर ने बताया कि टीम को सूचना मिली थी कि मनोज टिंबर में अवैध रूप से कीमती कौहा और सागौन की लकडिय़ां बेची जा रही है। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

 

लकडिय़ों का सैंपल लिया
मनोज टिंबर में छापेमार कार्रवाई करते हुए वन विभाग की टीम ने टिंबर में मौजूद अलग-अलग तरह की लकडिय़ों का सैंपल लिया है। एसडीओ डीके सिंह ने बताया कि फिलहाल कोई प्रतिबंधित लकड़ी नहीं मिली है। वहीं डीएफओ ने इस पूरे मामले में कड़ी कार्रवाई की बात कहते हुए जांच के लिए लकडिय़ों के सैंपल मंगाए जाने की बात कही है।

दुर्ग में भी छापेमार कार्रवाई
वन विभाग की टीम ने भिलाई के अलावा दुर्ग के टिंबर शॉप में भी छापेमार कार्रवाई की है। पुलगांव से लगे फरसबोड़ गांव में प्रतिबंधित लकड़ी बेचने और खरीदने की शिकायत पर टीम ने धावा बोला है। फिलहाल वहां कार्रवाई चल रही है।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned