पूर्व संसदीय सचिव का बेटा और पार्षद लॉकडाउन में जुआ खेलते गिरफ्तार, TI को नोटिस, पेट्रोलिंग टीम लाइन अटैच

लॉकडाउन में अहिवारा में जुआ खेलते दस आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पकड़े गए 10 आरोपियों में एक पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना का बेटा और दूसरा वर्तमान कांग्रेस पार्षद है। (Gambling play in Bhilai)

By: Dakshi Sahu

Updated: 27 Jul 2020, 11:03 AM IST

भिलाई. लॉकडाउन (Coronavirus lockdown in Durg district) में अहिवारा में जुआ खेलते दस आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पकड़े गए 10 आरोपियों में एक पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना का बेटा और दूसरा वर्तमान कांग्रेस पार्षद है। वहीं सूचना के बावजूद कार्रवाई न करने वाले नंदिनी थाना टीआई को एसपी ने नोटिस जारी करते हुए थाने की पेट्रोलिंग टीम को भी लाइन अटैच कर दिया है। रविवार को पुलिस ने कृष्ण कुमार साहू ,सुरेश सिंह राजपूत, अशोक साहू , विजय जैन, मालिक साहू, प्रदीप सिंह, कृष्ण नायक, मोहम्मद करीम और नितेश बाफना उर्फ नीतू को लॉकडाउन में जुआ खेलते हुए गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से 1 लाख 13 हजार रुपए और ताशपत्ती जब्त किया।

सीएसपी ने मारा छापा
रविवार को पुलिस को सूचना मिली कि अहिवारा स्थित दीना बाड़ी में बड़े पैमाने पर जुआ का फड़ चल रहा है। एसपी प्रशांत ठाकुर ने एएसपी रोहित झा को कार्रवाई करने को कहा। एएसपी झा ने दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला के नेतृत्व में टीम बनाई। सीएसपी विवेक शुक्ला अपनी टीम के साथ छापा मारने पहुंचे। मौके से 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सख्त घेराबंदी करके दस आरोपियों से लगभग 1 लाख 13 हजार रुपए बरामद किया है। सीएसपी की टीम की छापेमार कार्रवाई के बाद नंदिनी थाने में भी हड़कंप मच गया था।

एसपी ने टीआई को थमाया नोटिस, पेट्रोलिंग टीम लाइन अटैच
एसपी प्रशांत कुमार ठाकुर ने लॉकडाउन में नंदिनी थाना क्षेत्र में जुआ खेलने की सूचना के बाद भी कार्रवाई नहीं करने वाले टीआई जितेन्द्र वर्मा को नोटिस थमा दिया है। एएसपी रोहित झा ने बताया कि नंदिनी थाना के पेट्रोलिंग टीम को भी लाइन अटैच किया गया है। एसपी ने अन्य थाना प्रभारियों को भी हिदायत दी है कि वे अपने क्षेत्र में जुआ सट्टा पर नियंत्रण लगाएं।

एसपी दुर्ग प्रशांत कुमार ठाकुर ने बताया कि दुर्ग जिले में कोरोना वायरस के चलते एक सप्ताह का लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में कोरेाना संक्रमण के बीच जुआ खेलकर लोग खुद के साथ दूसरों की जान को भी जोखिम में डाल रहे हैं। जिले में सट्टा, जुआ, कबाड़ी और शराब तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी। टीआई को नोटिस देकर जबाव मांगा है। पेट्रोलिंग टीम को भी लाइन अटैच किया गया है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned