scriptनिलंबित होने के बाद बीएसपी सीईओ 12 दिन से घर पर | Former CEO of BSP at home for 12 days | Patrika News

निलंबित होने के बाद बीएसपी सीईओ 12 दिन से घर पर

locationभिलाईPublished: Oct 23, 2018 11:27:38 am

Submitted by:

Abdul Salam

पूर्व सीईओ के बंगलों पर सुरक्षा की दोहरी व्यवस्था. पहले पर सुरक्षा गार्ड. वहीं दूसरे गेट पर सीआईएसएफ के जवान का पहरा है।

BHILAI

BHILAI

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के पूर्व सीईओ एम रवि की पहचान खुशमिजाज अधिकारियों में रही है। वे बीएसपी के कार्यक्रमों में किसी भी आलोचना का परवाह किए बिना स्टेज पर झूमकर गाना गाते रहे हैं। गैस हादसे के बाद निलंबन की कार्रवाई से वे इस तरह टूटे कि एमडी बंगलों से बाहर निकलाना ही बंद कर दिए हैं। इतना ही नहीं कई कार्यक्रम में आमंत्रण मिलने के बाद भी उसमें शिरकत नहीं कर रहे हैं। पूर्व सीईओ के करीबी बता रहे हैं कि वे कुछ समय के लिए मंदिर जरूर जा रहे हैं।
अफसर भी लौटे
पूर्व सीईओ के बंगलों पर सुरक्षा की दोहरी व्यवस्था है। पहले गेट पर सुरक्षा गार्ड को तैनात किए हैं. वहीं दूसरे गेट पर सीआईएसएफ के जवान का पहरा है। पूर्व सीईओ जिससे मिलना चाहते हैं, उनको भीतर आने के लिए जवान से मैसेज भेज देते हैं। वहीं शेष को पहले गेट के भीतर भी जाने की इजाजत नहीं है। पिछले 12 दिनों में बीएसपी के वर्तमान व पूर्व कई अफसर मिलने उनके दरवाजे तक जा चुके है, लेकिन मिलने की इजाजत नहीं मिलने से उनको लौटना पड़ा है।
प्रबंधन ने वापस ली व्यवस्था
निलंबन की कार्रवाई के बाद पूर्व सीईओ से प्रबंधन ने वाहन, निजी सुरक्षा गार्ड वापस ले लिया है। नए सीईओ एके रथ वर्तमान में भिलाई निवास में ठहरे हुए हैं। जिस अपार्टमेंट में वे ठहरे हैं, उसके बाहर सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। वे भी किसी से मुलाकात नहीं कर रहे हैं। सुरक्षा पर कार्मिकों से चर्चा करने के बाद ही घटनाओं पर कमी आएगी, इस दिशा में पहल जरूर हुई है, पर ठोस नहीं।
निलंबन के दौरान यहां कर रहे हस्ताक्षर
बीएसपी के जीएम सेफ्टी, टी पाण्डया राजा व डीजीएम नवीन कुमार निलंबित होने के बाद निजी वाहन से नगर सेवाएं विभाग में पहुंचकर हस्ताक्षर कर रहे हैं। यहां उनके लिए रजिस्टर रखा गया है। प्रबंधन से मिले वाहन को वापस ले लिया गया है। निलंबन रहने के दौरान हस्ताक्षर करने पर उनको 50 से 75 फीसदी तक वेतन मिलेगा। बीएसपी के पूर्व सीईओ उच्च कैटेगिरी में आते हैं, इस वजह से वे इस्पात भवन, मेडिकल, आईआर किसी भी दफ्तर में हाजिरी लगा सकते हैं।
शहर छोडऩे की नहीं है अनुमति
निलंबित अधिकारियों को निलंबन के दौरान शहर नहीं छोडऩा है। इसके लिए उनको विशेष अनुमति लेनी होगी। वर्तमान में मामले की जांच जारी है, इस वजह से भिलाई छोडऩे की अनुमति नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो