scriptसबकी खुशहाली के लिए पूर्व मंत्री हर साल कांवर लेकर करते हैं पदयात्रा | Former minister Pandey on Baba Baijnath Dham's visit to Kanwar yatra | Patrika News

सबकी खुशहाली के लिए पूर्व मंत्री हर साल कांवर लेकर करते हैं पदयात्रा

locationभिलाईPublished: Jul 15, 2019 11:22:37 am

Submitted by:

Komal Purohit

बोलबम के जयघोष के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय बाबा बैजनाथ धाम की कांवर यात्रा के लिए रवाना हुए। सोमवार को अपने निवास में उन्होंने विधिवत पूजा-अर्चना के बाद अपनी यात्रा शुरू की। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश की समृद्धि के साथ सबकी खुशहाली की कामना की।

bhilai patrika

bhilai patrika

भिलाई. हर-हर महादेव और बोलबम के जयघोष के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय बाबा बैजनाथ धाम की कांवर यात्रा के लिए रवाना हुए। सोमवार को अपने निवास में उन्होंने विधिवत पूजा-अर्चना के बाद अपनी यात्रा शुरू की। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश की समृद्धि के साथ सबकी खुशहाली की कामना की। उन्होंने कहा कि यह यात्रा कठिन जरूर है पर बाबा बैजनाथ हर बार उनकी यात्रा को आसान बना देते हैं। उनके साथ करीब ८० लोगों का जत्था साथ जा रहा है। वे १७ जुलाई को सावन के पहले दिन सुल्तानगंज में उत्तरवाहिनी गंगा से कांवर में जल लेकर करीब 120 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे।
जगह-जगह स्वागत
कांवर यात्रा पर निकले पूर्व मंत्री पांडेय और उनकी टीम का टाउनशिप सहित कई स्थानों पर स्वागत हुआ। लोगों ने उनका स्वागत कर कांवर यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी। १७ जुलाई को बिहार के सुल्तानगंज पहुंचेगी और वहां से उत्तरवाहिनी गंगा से जल लेकर अपनी पदयात्रा शुरू करेंगे और २० जुलाई को झारखंड स्थित देवघर पहुंचेंगे जहां वे बाबा बैजनाथ का जलाभिषेक करेंगे। इसके बाद बाबा वासुकीनाथ को जल अपर्ण करने के बाद वे भिलाई वापस पहुंचेंगे। बाबा प्रेम कांवरिया संघ में पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय के साथ मुन्ना पांडेय, मनीष पांडेय, मुरलीधर अग्रवाल, कमल मिश्रा, महेन्द्र शर्मा, कृष्णा यादव, बसंत साहू, चिन्ना केशवलु, प्रशांत पांडेय, सेवकराम साहू, लल्लन मिश्रा, संजय तिवारी सहित कई लोग साथ गए।

ट्रेंडिंग वीडियो