scriptFour corona patients died in Chhattisgarh in 24 hours | छत्तीसगढ़ में बेकाबू कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में चार मरीजों की मौत, अकेले तीन मौत सिर्फ राजधानी रायपुर में | Patrika News

छत्तीसगढ़ में बेकाबू कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में चार मरीजों की मौत, अकेले तीन मौत सिर्फ राजधानी रायपुर में

Coronavirus in CG: प्रदेश में जहां 4120 नए संक्रमित मरीज मिले हैं वहीं 24 घंटे के भीतर चार मरीजों की मौत हो गई है। राजधानी रायपुर अभी भी कोरेाना का हॉट स्पॉट बना हुआ है।

भिलाई

Published: January 11, 2022 09:09:05 am

भिलाई. छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। सोमवार को प्रदेश में जहां 4120 नए संक्रमित मरीज मिले हैं वहीं 24 घंटे के भीतर चार मरीजों की मौत हो गई है। राजधानी रायपुर अभी भी कोरेाना का हॉट स्पॉट बना हुआ है। यहां एक दिन में 1185 नए मरीज मिले हैं। वहीं रायपुर के तीन मरीजों की मौत भी हुई है। वहीं बिलासपुर में भी 459 नए संक्रमित मिले हैं। यहां भी एक कोविड संक्रमित मरीज की उपचार के दौरान मौत हो गई है। बात करे दुर्ग संभाग की तो यहां भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है। सोमवार को जिले में कोविड के 479 नए मरीज मिले हैं। दुर्ग संभाग के राजनांदगांव जिले में 237, बालोद में 38, बेमेतरा में 10 और कवर्धा जिले में 9 नए मरीज मिले हैं। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या देखने के बाद भी लोगों की लापरवाही जारी है। मास्क लगाने और सामाजिक दूरी का पालन करने में भी लोगों को एतराज है।
छत्तीसगढ़ में बेकाबू कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में चार मरीजों की मौत, अकेले तीन मौत सिर्फ राजधानी रायपुर में
छत्तीसगढ़ में बेकाबू कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में चार मरीजों की मौत, अकेले तीन मौत सिर्फ राजधानी रायपुर में
भिलाई मेयर ने ली बैठक
कोरोना संक्रमण की दुर्ग जिले में बात की जाए तो यहां सबसे ज्यादा प्रभावित भिलाई शहर है। जिले में ज्यादातर मरीज भिलाई से ही मिल रहे हैं। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए भिलाई महापौर नीरज पाल ने भिलाई निगम और बीएसपी प्रबंधन के अधिकारियों के साथ कोविड कंट्रोल के लिए महत्वपूर्ण बैठक ली। बैठक में निगम और बीएसपी की कंबो टीम बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए।
एकजुट होकर कार्य करने की बताई रणनीति
बैठक में निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे, सभापति गिरवर बंटी साहू, पार्षद एकांश बंछोर, विधि सलाहकार प्रदीप दास तथा बीएसपी प्रबंधन से वरिष्ठ अधिकारी केसी. त्रिपाठी, डॉ. के. किशोर, सुनील चौरसिया मौजूद रहे। कोरोना संक्रमण की भिलाई शहर में रोकथाम के लिए मास्क चेकिंग, सोशल डिस्टेंस, बाजार में भीड़ नियंत्रण, सैंपलिंग एवं टेस्टिंग जैसे कार्यों को टीम बनाकर कार्य करने और शासन के नियमों का पालन कराने के निर्देश महापौर ने दिए। बैठक में सफाई, सेनिटाईजेशन, माइको कंटेनमेंट जोन, स्टीकर चस्पा तथा दवाई वितरण जैसे महत्वपूर्ण कार्यों के लिए एकजुट होकर कार्य करने रणनीति बनी।
शहर में लगातार होगी मुनादी
निगम क्षेत्र में लगातार मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस बनाए रखने जैसी महत्वपूर्ण जानकारी के साथ ही कोरोना से बचाव के लिए लाउडस्पीकर के माध्यम से जागरूकता प्रसारित करने के निर्देश दिए। बैठक में अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, निगम उपायुक्त सुनील अग्रहरि, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेन्द्र मिश्रा, एपीएम तुषार वर्मा, पीएमयू हरीश ठाकुर, शुभम पाटनी मौजूद रहे।
बीएसपी प्रबंधन भी बनाएगा कंट्रोल रूम
निगम एवं बीएसपी क्षेत्र में कोरोना जांच, संक्रमित मरीजों के लिए अस्पताल सुविधा, कार्यालयों में कर्मियों की उपस्थिति और सेक्टर 9 अस्पताल की स्थिति के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा कर जानकारी ली गई। निगम की तरह बीएसपी प्रबंधन द्वारा भी कंट्रोल रूम स्थापित करने पर सहमति बनी।
गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराएंगे
आयुक्त प्रकाश सर्वे ने संपूर्ण निगम क्षेत्र में घर से बाहर निकलने पर हर व्यक्ति को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने, बाजारो व भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों को नियंत्रित करने, शासन प्रशासन के नियमों का पालन कराने तथा नाईट कफ्र्यू का सख्ती से पालन करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीबाघिन के हमले से वाइल्ड बोर ढेर, देखते रहे गए पर्यटक, देखें टाइगर के शिकार का लाइव वीडियोइन 4 राशि की लड़कियों का हर जगह रहता है दबदबा, हर किसी पर पड़ती हैं भारीआनंद महिंद्रा ने पूरा किया वादा, जुगाड़ जीप बनाने वाले शख्स को बदले में दी नई Mahindra BoleroFace Moles Astrology: चेहरे की इन जगहों पर तिल होना धनवान होने की मानी जाती है निशानीइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशदेश में धूम मचाने आ रही हैं Maruti की ये शानदार CNG कारें, हैचबैक से लेकर SUV जैसी गाड़ियां शामिल

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर दिखी संस्कृति और नारी शक्ति की झलक, 7 राफेल, 17 जगुआर और मिग-29 ने दिखाया जलवानहीं चाहिए अवार्ड! इन्होंने ठुकरा दिया पद्म सम्मान, जानिए क्या है वजहजिनका नाम सुनते ही थर-थर कांपते थे आतंकी, जानें कौन थे शहीद ASI बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रबिहार में तिरंगा फहराने के दौरान पाइप में करंट से बच्चे की मौत, कई झुलसेरेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितUP Assembly Elections 2022 : सपा सांसद आजम खां जेल से ही करेंगे नामांकन, कोर्ट ने दी अनुमतिहाईवे के ओवरब्रिजों में सीरियल बम प्लांट, जानिए सीएम योगी के लिए लेटर में क्या लिखा, Videoकिसान मनाएंगे विश्वासघात दिवस, करेंगे पीएम मोदी का पुतला दहन, जानिए क्यों ?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.