scriptबेमेतरा जिले में कोरोना के 4 नए मरीज, राजनांदगांव में सात साल का बच्चा संक्रमण की चपेट में | Four new Corona patients in Bemetara district chhattisgarh | Patrika News

बेमेतरा जिले में कोरोना के 4 नए मरीज, राजनांदगांव में सात साल का बच्चा संक्रमण की चपेट में

locationभिलाईPublished: Jul 08, 2020 06:35:47 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

दुर्ग संभाग के बेमेतरा जिले में कोरोना मरीज मिलने की रफ्तार थम नहीं रही है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग से आई रिपोर्ट में चार नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। (Chhattisgarh coronavirus update)

corona

बेमेतरा जिले में कोरोना के 4 नए मरीज, राजनांदगांव में सात साल का बच्चा संक्रमण की चपेट में

दुर्ग. दुर्ग संभाग के बेमेतरा जिले में कोरोना मरीज मिलने की रफ्तार थम नहीं रही है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग से आई रिपोर्ट में चार नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिसमें से तीन मरीज बेरला ब्लॉक में और एक सेमरिया में मिला है। संक्रमितों में एक मरीेज गांव का सरपंच भी है। प्रवासी श्रमिकों के संपर्क में आने के दौरान उसके पॉजिटिव होने के कयास लगाए जा रहे हैं। इन चारों मरीजों को जल्द से जल्द कोविड अस्पताल पहुंचाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।
यहां मिले मरीज
बेमेतरा में आज बेरला ब्लॉक के सांकरा में दो, आनंदगांव में एक और सेमरिया खंडसरा में एक मरीज मिला है। स्वास्थ्य विभाग इन सभी मरीजों के ट्रैवल हिस्ट्री के हिसाब से संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन करने में जुट गया है।
राजनांदगांव के अब तक 283 ठीक होकर लौटे घर, एक्टिव केस 37
राजनांदगांव शहर के लखोली क्षेत्र से फिर एक नए कोरोना मरीज की पहचान हुई है। मंगलवार को इस इलाके का 7 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इधर एक बड़ी राहत की खबर आई है कि शहर के 17 कोरोना मरीज ठीक होकर मंगलवार को अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। राजनांदगांव जिले में कोरोना की चेन कमजोर हो रही है लेकिन रुक-रूककर लखोली क्षेत्र से नए संक्रमत मिलने का सिलसिला जारी है।
जिले में सोमवार को एक साथ 21 केस आने के बाद अब मंगलवार को एक नए मरीज की पहचान हुई है। लखोली क्षेत्र से ही आज एक सात साल का बच्चा संक्रमित हुआ है। इसे कोविड अस्पताल भेजा गया है। डॉ. मिथलेश चौधरी सीएमएचओ राजनांदगांव ने बताया कि राजनांदगांव जिले में मंगलवार को 1 नए मरीज की पहचान की गई है। वहीं 17 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। नए मरीज को पेंड्री स्थिति मेडिकल कॉलेज अस्पताल शिफ्ट किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो