scriptबिहार से दो साल पहले भिलाई आया ठगी का आरोपी चंद दिनों में बन गया करोड़पति | Fraud case in Bhilai, Bhilai police | Patrika News

बिहार से दो साल पहले भिलाई आया ठगी का आरोपी चंद दिनों में बन गया करोड़पति

locationभिलाईPublished: Nov 15, 2018 02:03:16 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

बिहार के मोतिहारी से दो वर्ष पहले भिलाई आया युवक चंद महीने में डेढ़ करोड़ का आसामी बन गया। ठगी का एेसा जाल फैलाया कि अपना आलीशान दफ्तर खोल लिया और पॉश इलाके में 23 लाख रुपए का प्लॉट ले लिया।

patrika

बिहार से दो साल पहले भिलाई आया ठगी का आरोपी चंद दिनों में बन गया करोड़पति

भिलाई. बिहार के मोतिहारी से दो वर्ष पहले भिलाई आया युवक चंद महीने में डेढ़ करोड़ का आसामी बन गया। ठगी का एेसा जाल फैलाया कि अपना आलीशान दफ्तर खोल लिया और पॉश इलाके में 23 लाख रुपए का प्लॉट ले लिया। दो लग्जरी कार, एक बुलेट बाइक, 10 लैपटॉप और एक नोट गिनने की मशीन भी खरीदी। पुलिस ने आरोपी के बारे में आयकर विभाग से ब्यौरा मांगा है।
बीएएमएस की डिग्री, एमबीबीएस में एडमिशन का देता है झांसा
पुलिस के अनुसार एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोपी डॉ. प्रिंस गुप्ता के मामले में तफ्तीश के दौरान नए-नए खुलासे हो रहे हैं। आरोपी प्रिंस गुप्ता खुद बीएएमएस की डिग्री लेकर लोगों को बच्चों का मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाकर उनका भविष्य बनाने का आश्वासन दिया करता था।
तीन माह में बना करोड़पति
वर्ष २०१६ में भिलाई आया और प्रदेश के अलग-अलग जिले में प्रचार प्रसार के लिए एजेंट बन ठगी को अंजाम देता था। उसी कमाई से खुद करोड़पति बन बैठा। तीन माह में उसके बैंक खाते से 1 करोड़ 55 लाख रुपए की जानकारी हुई थी। अभी उसके खाते में साढ़े 8 लाख रुपए हैं।
महिला मित्र को तोहफे में दी कार
प्रिंस ने अपनी महिला मित्र को तोहफे में कार दी थी। उसे चौहान टाउन नेहरू नगर इस्ट में घर दिलाकर रखा था। उसी पते पर कार सीजी 07 बीएम 8929 को उसी के नाम से खरीदा भी है। जब पुलिस ने मामले के तह तक जाने लगी थी। तब वह उस कार को अपने पिता के लिए बिहार भिजवा दी।
सीएसपी भिलाई नगर श्यामसुंदर शर्मा ने बताया कि आरोपी प्रिंस गुप्ता के बारे में जानकारी के लिए आयकर विभाग को पत्र लिखा गया है। जिसमें उसकी चल अचल संपत्ति का ब्योरा मांगा गया है। उसके खिलाफ लगातार मिल रही शिकायतों की जांच के बाद उसे जेल भेज दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो