scriptलाखों की चपत लगाकर विदेश भाग रहा था पेटी ठेकेदार, पुलिस ने एयरपोर्ट से पकड़ा | Fraud case in Bhilai, Bhilai police, CG police | Patrika News

लाखों की चपत लगाकर विदेश भाग रहा था पेटी ठेकेदार, पुलिस ने एयरपोर्ट से पकड़ा

locationभिलाईPublished: Sep 19, 2018 10:38:22 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

. बिजली पोल (एचबीएम) की तस्करी कर अपनी ही मूल ठेका कंपनी को लाखों रुपए की चपत लगाकर विदेश भाग रहा पेटी ठेकेदार इशाख खान कोलकाता एयरपोर्ट में पकड़ा गया।

patrika

लाखों की चपत लगाकर विदेश भाग रहा था पेटी ठेकेदार, पुलिस ने एयरपोर्ट से पकड़ा

भिलाई . बिजली पोल (एचबीएम) की तस्करी कर अपनी ही मूल ठेका कंपनी को लाखों रुपए की चपत लगाकर विदेश भाग रहा पेटी ठेकेदार इशाख खान कोलकाता एयरपोर्ट में पकड़ा गया। क्राइम एएसपी विजय अग्रवाल के साथ शहर एएसपी विजय पांडे व ग्रामीण एएसपी गोपीचंद मेश्राम ने मंगलवार को पत्रवार्ता में इसका खुलासा किया। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन की दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के तहत राज्य के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली पहुंचाई जा रही है।
सब स्टेशन का निर्माण किया जा रहा
छत्तीसगढ़ राज्य पॉवर वितरण कंपनी की रानीतराई क्षेत्र में सब स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है। टेंडर नोएडा की फीडर्स इलेक्ट्रीक एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड को मिला है। ग्राम बेल्हारी में लोहे के पोल डंप किया है। किसी ने ट्रेलर में लोडकर ७० पोल पार कर दिए। कंपनी के मैनेजर सुमित सालुंके ने ११ सितम्बर को रानीतराई थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई। चोर पेटी कांट्रेक्टर विश्व बैंक कॉलोनी कुरुद निवासी इशाख खान (25) निकला।
इसके आधार पर पुलिस ने छानबीन शुरू की। इशाख खान अब तक चोरी की पांच वारदातों को अंजाम दे चुका है। मंदिर हसौद में २, कुम्हारी एक, टाटीबंध एक और बेल्हारी में एक चोरी वारदात कर चुका है। ओडिशा और मप्र में भी चोर की है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ट्रेलर सीजी ०४ जेए ९२८५, हाइड्रा सीजी ०७, एनए १८९९ समेत ४० पोल को जब्त किया है।
होने वाला था मलेशिया फरार
इशाख के हौसले इतने बुलंद थे कि उसने चोरी करने के बाद खुद रानीतराई थाना टीआई को फोन कर बताया कि ग्राम बेल्हारी में बिजली कंपनी के पोल चोरी हो रहे हैं। एसडीओपी पाटन राजीव शर्मा ने बताया कि उसके मलेशिया फरार होने की जानकारी मिल गई थी। तत्काल उसे गिरफ्तार कर मेट्रो मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। फिर इसकी जानकारी भिलाई पुलिस को दी गई। उसे गिरफ्तार करने के लिए एक टीम रवाना हो चुकी है।
खंभे दूसरे ठेकेदार का बेचता था
इशाख अपनी ही मुख्य ठेका कंपनी से चोरी किए १०० पोल को महासमुंद में ठेकेदार नागेश कुमार कौशिक को बेचा था। नागेश को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से २४ पोल बरामद किए। ट्रेलर मालिक गुढियारी के जितेन्द्र यादव (२९) और ट्रेलर चालक धर्मेन्द्र सिंह (37) को गिरफ्तार कर लिया है।
50 लाख रु. का ठेका लिया काम नहीं किया
फीडर्स इलेक्ट्रीक कंपनी के महाप्रबंधक ने बताया बेल्लारी में उसका ३३, ११ केवी सब स्टेशन का काम चल रहा है। उसमें इशाख को 50 लाख का काम दिया है। वह काम करने के लिए ७ लाख रुपए का सामान भी ले गया है। १० दिन से वह साइट पर नहीं आ रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो