पहले असली सोना दिखाकर लिया विश्वास में, जब सौदा हुआ तो पीतल थमाकर रफू चक्कर हो गई महिला ठग

आदिनाथ सेल्स एजेंसी के संचालक को विश्वास में लेकर ठग ने पांच लाख की चपत लगा दी। जब तक पुलिस को सूचना दी तब तक वह शहर से रफूचक्कर हो गया। (Bhilai Police)

By: Dakshi Sahu

Updated: 03 Jun 2020, 12:27 PM IST

भिलाई. आदिनाथ सेल्स एजेंसी के संचालक को विश्वास में लेकर ठग ने पांच लाख की चपत लगा दी। जब तक पुलिस को सूचना दी तब तक वह शहर से रफूचक्कर हो गया। पुलिस ने चारों तरफ नाकेबंदी की पर सफलता नहीं मिली। पुलिस ने आरोपी ठग महिला व पुरुष के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत जुर्म दर्ज किया है।

ग्राहक बनकर पहुंचा दुकान
छावनी टीआई विनय बघेल ने बताया कि घटना मंगलवार सुबह पौने आठ बजे करुणा हॉस्पिटल के पास की है। सुपेला शांति नगर सड़क-3 क्र्वाटर- 238 निवासी निर्मल जैन (53 वर्ष) की नंदनी रोड में आदिनाथ सेल्स एजेन्सी है। जहां हार्डवेयर दुकान चलाते है। 20 मई को सुबह 10 बजे उनकी दुकान पर एक व्यक्ति प्लाई खरीदने के लिए पहुंचा। प्लाई खरीदी पर उसके पास पैसे कम पड़ गए। ठग ने पैसे के बदले में एक चांदी का सिक्का दे दिया। निर्मल ने कहा कि इसका रेट अधिक है। उसे ही पैसा वापस करना पड़ेगा।

ठग ने ऐसे लिया विश्वास में
22 मई को ठग एक महिला के साथ निर्मल की एजेंसी पहुंचा। जहां करीब ढाई किलो पीली धातु (सोना) दिखाया। ठग ने निर्मल का भरोसा जीतने के लिए उसे 4 दाना सोने की चेन से तोड़कर उसी के सामने दिया। ठग ने कहा कि इसकी पहले जांच करा लीजिए। इसके बाद खरीदना। निर्मल ने सोने के दाना को राधा ज्वेलर्स गुरुनानक नगर में चेक कराया। चारों दाना पक्का गोल्ड का निकला। ठग पर निर्मल को भरोसा हो गया।

फिर थमा गया सोने की पॉलिस वाली पीतल
ठग ने कहा कि उसके पास बहुत चांदी और सोने की धातु है। चाहिए तो लाकर दिखा दूंगा। जो सौदा होगा उस रेट पर पैसे देने की बात की। मंगलवार को पीतल धातु में सोने का पानी चढ़ाकर लाया। उसे थमाकर 5 लाख ले लिए। दोनों के बीच 7 लाख 50 हजार में सौदा हुआ। निर्मल ने उसे पांच लाख रुपए नकद दिया। बाकि 2.50 लाख बाद में देने का वादा किया। ठग उसकी बात पर सहमत हो गया। पांच लाख रुपए लिया और मौके से चला गया। निर्मल ने जब सोना की जांच कराई को वह पीतल का निकला। तब पैर तले जमीन खिसक गई। इस मामले की शिकाय पुलिस से की।

सुंदर महिला के साथ ठग पहुंचा, नकली सोना लेकर
2 जून को वह एक महिला के साथ करुणा हॉस्पिटल के पास पहुंचा। निर्मल भी 5 लाख लेकर पहुंच गए। ठग ने ढाई किलो पीतल धातु पकड़ा दिया। पांच लाख लिया और ढाई लाख रुपए 10 दिन बाद देने की बात कर वहां से चला गया।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned