6 किलो सोना और सवा करोड़ नकद देकर बाफना मंगलम का सौदा कर की धोखाधड़ी

शहर के आलीशान वैवाहिक परिसर पद्मनाभपुर स्थित बाफना मंगलम को बेचने किए गया सौदा धोखाधड़ी साबित हुआ। न्यायाधीश डीके गिलहरे के आदेश पर सिटी कोतवाली पुलिस ने बाफना मंगलम के मालिक आनंद बाफना के खिलाफ धारा 420,406 के तहत एफआईआर किया है।

By: Satya Narayan Shukla

Published: 18 Feb 2020, 11:05 PM IST

दुर्ग@Patrika. शहर के आलीशान वैवाहिक परिसर पद्मनाभपुर स्थित बाफना मंगलम को बेचने किए गया सौदा धोखाधड़ी साबित हुआ। न्यायाधीश डीके गिलहरे के आदेश पर सिटी कोतवाली पुलिस ने बाफना मंगलम के मालिक आनंद बाफना के खिलाफ धारा 420,406 के तहत एफआईआर किया है। इस मामले में साजा के कांट्रेक्टर महेन्द्र राठी ने न्यायालय में परिवाद प्रस्तुत किया था। उसने बाफना परिसर व मकान को खरीदने का सौदा करते हुए 6 किलो सोना और सवा करोड़ नकद दिया था, लेकिन जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराने पर विवाद शुरू हुआ।

वैवाहिक परिसर और पद्मनाभपु स्थित मकान एम 28 को 3 करोड़ में बेचने तय होने हुआ था
पुलिस के मुताबिक महेन्द्र राठी की मां शांति देवी के पक्ष में इकरार नामा तैयार 20 सिंतबर 2016 को किया गया था।जिसके तहत आंनद बाफना ने कुल 0.649 हेकेटेयर में फैले वैवाहिक परिसर और पद्मनाभपु स्थित मकान एम 28 को 3 करोड़ में बेचने तय होने हुआ था।अनुबंध के आधार पर ही राठी परिवार ने 6 किलो सोना जिसका बाजार भाव 1 करोड़ 75 लाख और नकद सवा करोड़ का भुगतान किया। इसके बाद आंनद बाफना ने रजिस्ट्री कराने पर टाल मटोल करने लगा।

इसलिए धोखाधड़ी
राठी परिवार का कहना है कि आंनद बाफना ने उसके साथ छल किया है। दरअसल वैवाहिक परिसर अलग अलग खसरे नंबर का है। दो हिस्सा में आंनद बाफना का नाम दर्जहै। वहीं एक हिस्से में आंनद की मां का नाम दर्जहै। जबकि अनुबंध दस्तावेज में आंनद ने सभी संपत्ती को अपने नाम का बताया।

6 किलो सोना और सवा करोड़ नकद देकर बाफना मंगलम का सौदा कर की धोखाधड़ी

दिया चेक हुआ बाउंस
हकीकत सामने आने के बाद राठी परिवार ने दिए रुपए वापस मांगने लगे। तब बाफना ने तीन चेक (50-50 लाख के) बैंक ऑफ बड़ौदा का जारी किया, लेकिन चेक को जब भुनाने राठी परिवार बैंक पहुंचा तो खुलासा हुआ कि खाते में राशि ही नहीं है।

आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी
देवा भारती, सब इंस्पेक्टर सिटी कोतवली ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर एफआईआर किया गया है। जल्द ही मामले में साक्ष्य एकत्र किया जाएगा। इसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Show More
Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned