Breaking news 1 मार्च से इन निजी अस्पतालों में भी लगने लगेगी वैक्सीन

60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को आधार कार्ड लेकर जाना होगा.

By: Abdul Salam

Published: 28 Feb 2021, 02:17 PM IST

भिलाई. कोरोना वैक्सीन 1 मार्च 2021 से जिला के स्पर्श मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल, सनसाइन मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल, एसआर हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर, मित्तल भिलाई हॉस्पिटल, चंदूलाल चंद्राकर हॉस्पिटल शामिल हैं। वैक्सीन लगवाने के लिए 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को आधार कार्ड लेकर जाना होगा। वहीं 45 साल से अधिक उम्र के उन लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी जिन्हें गंभीर बीमारी हैं। इसके लिए उनको दिए गए फॉर्म को फिलअप करना होगा। जिसे डॉक्टर से सर्टिफाई भी करवाना होगा।

चरोदा में रहने वाली कोरोना संक्रमित ने तोड़ा दम, 52 नए मरीज मिले
जिला में कोविड-19 के 52 नए मामले सामने आए हैं। राजधानी को छोड़ दूसरे जिलों से संक्रमित भी दुर्ग में अधिक मिल रहे हैं। वहीं एक कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत हुई है। चरोदा में रहने वाली 65 साल की महिला को 25 फरवरी 2021 को रायपुर के संकल्प हॉस्पिटल में दाखिल किए थे। जहां उन्होंने दम तोड़ा। उनको अस्पताल में जब दाखिल किया गया तब ब्रेथलेसनेस की शिकायत थी। इसके साथ-साथ हाईपरटेंशन व डायबीटिज से भी पीडि़त थी।

एक्टिव केस बढ़कर हुए 778
जिला में अब तक 27878 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 26458 मरीज ठीक हो चुके हैं। एक्टिव केस बढ़कर अब 778 हो चुके हैं। जिला में कोविड-19 के प्रकरण थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वहीं बालोद, कबीरधाम, मुंगेली, गौरेला पेंड्रा मरवाही, बलरामपुर, सुकमा, नारायणपुर, बीजापुर जिला में शनिवार को एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले हैं।

पाटन, धमधा में संक्रमित मिले शिक्षक, अन्य स्कूलों में कोविड-19 जांच
हायर स्कूल, पाटन और धमधा के शिक्षकों के पॉजिटिव आने के बाद भिलाई-तीन चरोदा में संचालित हायर सेकंडरी स्कूलों के शिक्षकों की कोविड-19 जांच के लिए नमूना एकत्र किया जा रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिलाई-तीन शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम चरोदा के बीईईटीओ व स्वास्थ्य सुपरवाइजर सैयद असलम ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर शासकीय व निजी स्कूलों में जहां 9 वीं से 12 वीं तक के बच्चों को पढऩे बुलाया जा रहा है। वहां के सभी शिक्षकों की कोविड-19 जांच की जा रही है। बच्चों की कोरोना वायरस से हिफाजत को खास ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है।

24 टीचर्स का किया कोविड-19 जांच
शनिवार को कन्या विद्यालय भिलाई-तीन के 24 शिक्षक व शिक्षिकाओं की कोविड जांच कराई गई। जिसमें किसी की भी एंटिजन रैपिड टेस्ट पॉजिटिव नहीं रही है। प्रभारी मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर स्मृति पांडेय ने बताया कि सभी को कोविड-19 के नियमों का पालन आवश्यक है सभी शिक्षक साबुन से हाथों को हर एक घंटे में वाश करें, मास्क का खुद इस्तेमाल करें और बच्चों को भी पहनने बोलें। सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए पढ़ाई कराएं।

COVID-19
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned