खुशखबर ... मदर-चाइल्ड हॉस्पिटल, Durg जाने के रास्ते का काम शुरू

लगातार आ रही थी प्रमुख रास्ते में पानी भर जाने की शिकायत.

By: Abdul Salam

Published: 04 Oct 2021, 11:34 PM IST

भिलाई. जिला अस्पताल, दुर्ग के मदर-चाइल्ड हॉस्पिटल में आने वाले जच्चा-बच्चा दोनों के लिए राहत भरी खबर है। मदर-चाइल्ड जाने के जिस प्रमुख रास्ते में हमेशा बारिश का पानी भर जाने से प्रेग्नेंट महिलाओं और नवजात शिशुओं को यहां से गुजरने में परेशानी होती थी। अब उस दिक्कत से निजात मिलने जा रही है। यहां सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। वहीं जब तक निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो जाता, तब तक सीएमएचओ, दुर्ग वाले रास्ते से होकर मदर चाइल्ड अस्पताल जाया जा सकता है।

लगातार आ रही थी शिकायत
मदर-चाइल्ड हॉस्पिटल, दुर्ग जाने के रास्ते में पानी और कीचड़ पसरा रहता था। यहां बीमार बच्चों को लेकर महिलाएं सुबह, रात और शाम को आती हैं। ऐसे में इस राह से गुजरना लोगों के लिए मुश्किल होता जा रहा था। यहां से बिना हिचखोले खाए वाहन अस्पताल तक पहुंच नहीं पाता था। हर कोई कहता था कि यहां की दिक्कत तब तक खत्म नहीं हो सकती है, जब तक रास्ता बनाने का काम शुरू न हो जाए। आखिर रास्ते का निर्माणकार्य शुरू कर दिया गया है।

कलेक्टर ने दिए सड़क निर्माण करने निर्देश
पत्रिका में जब मदर-चाइल्ड हॉस्पिटल जाने वाले मार्ग को लेकर तस्वीर और खबर प्रकाशित की गई। तब तब जिला अस्पताल, दुर्ग के जीवनदीप समिति की बैठक में कलेक्टर, दुर्ग ने मदर-चाइल्ड हॉस्पिटल पहुंच मार्ग का निर्माण जल्द करवाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। करीब 22 लाख की लागत से यह काम किया जाना है।

यह रास्ता खोला
मदर-चाइल्ड हॉस्पिटल के रास्ते का जब तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो जाता है, तब तक पीछे वाले रास्ते को विकल्प के तौर पर खोलकर रखा गया है। जिसकी वजह से जच्चा और बच्चा दोनों को परेशानी नहीं हो रही है। लोग दिन और रात में सीएमएचओ दफ्तर के सामने से जाने वाले रास्ते का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके पहले उस रास्ते के गेट को बंंद करके रखा जाता था। जिसे अब खोल दिए हैं।

Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned