दुर्ग स्टेशन में मालगाड़ी हुई डिरेल, दो एक्सप्रेस को दूसरी लाइन से किए रवाना

विलंब से गई ट्रेन.

By: Abdul Salam

Published: 25 Sep 2021, 10:57 PM IST

भिलाई. दुर्ग रेलवे स्टेशन में लाइन नंबर-6 और 7 से होकर शनिवार शाम 6.45 बजे मालगाड़ी गुजर रही थी। दुर्ग से रायपुर की ओर जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे इस दौरान पटरी से उतर गए। जिसमें से एक डिब्बा पलट गया। इस हादसे की खबर मिलने ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। जल्द से जल्द लाइन को किस तरह से दूसरी ट्रेन के लिए खोला जा सकता है। इस दिशा में काम शुरू किए। बीएमवाई से रिलीफ ट्रेन को बुलाया गया।

दो एक्सप्रेस को भेजा दूसरे प्लेटफार्म से
आनन-फानन में रेलवे अधिकारियों ने सारनाथ एक्सप्रेस के मुसाफिरों को पहले पांच नंबर प्लेटफार्म में उतारकर इसके बाद यहां से प्लेटफार्म नंबर-१ से उसे रवाना किया। इसी तरह से अंबिकापुर एक्सप्रेस को भी दूसरी लाइन से रवाना किए। इसकी वजह से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

विलंब से गई ट्रेन
दुर्ग से गुजरने वाली एक्सप्रेस और मालगाड़ी इसकी वजह से करीब एक से दो घंटे विलंब से निकली। देर रात तक मरम्मत का काम किया जा रहा है। हादसे के पीछे की वजह को लेकर अधिकारी मंथन कर रहे हैं। आखिर यह घटना ट्रेन तेजी से चलने की वजह से हुई या सीएनडब्ल्यू की गलती थी। इसी तरह से इंजीनियरिंग विभाग की ओर से कोई खामियां तो नहीं थी। यह भी जांच किया जा रहा है।

Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned