scriptसरकार के गले में अंडे का फंदा, बच्चों को खाने दिया तो प्रदेशभर में मचा बवाल | government in egg compulsary in mid day meal | Patrika News
भिलाई

सरकार के गले में अंडे का फंदा, बच्चों को खाने दिया तो प्रदेशभर में मचा बवाल

छत्तीसगढ़ के स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को मध्याह्न भोजन में अंडा परोसने के सरकारी फरमान के बाद पूरे प्रदेश में बवाल मच गया है। सरकारी फरमान के खिलाफ प्रदेश के पूरे जिले में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है।

भिलाईJul 13, 2019 / 11:45 pm

Satya Narayan Shukla

patrika

सरकार के गले में अंडे का फंदा, बच्चों को खाने दिया प्रदेशभर में मचा बवाल

भिलाई@Patrika. छत्तीसगढ़ के स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को मध्याह्न भोजन में अंडा परोसने के सरकारी फरमान के बाद पूरे प्रदेश में बवाल मच गया है। सरकारी फरमान के खिलाफ प्रदेश के पूरे जिले में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। सरकारी फरमान के बाद दुर्ग संभाग के दुर्ग, कवर्धा और बालोद जिले के कबीर पंथ के अनुयायी विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। इसी कड़ी में शनिवार को कबीर पंथ के सबसे बड़े केंद्र दामाखेड़ा के गद्दीदार और पंथश्री प्रकाशमुनि नाम साहेब के गृह जिले में बेमेतरा में भी विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में शामिल लोगों ने कहा है कि सरकार ने मध्यान्ह भोजन के मीनू से अंडा को नहीं हटाया तो प्रदेश सहित पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
शाकाहारी बच्चों को छत्तीसगढ़ सरकार मांसाहारी बनाने की योजना बना रही

बेमेतरा जिले के प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि अंडा देने का फैसला वापस नहीं लिया गया तो 17 जुलाई को रायपुर-बिलासपुर मार्ग पर दामाखेड़ा में पंथश्री प्रकाशमुनि नाम साहेब के नेतृत्व में धरना- प्रदर्शन किया जाएगा। कंबीरपंथियों ने कहा कि हम सब कबीर पंथी शाकाहारी हैं और शाकाहारी बच्चों को छत्तीसगढ़ सरकार मांसाहारी बनाने की योजना बना रही है। लगता है सरकार की योजना बच्चों को शराब पिलाना और मांस खिलाना है। कबीर पंथियों के अल्टीमेटम के बाद स्कूलों में अंडा बांटने का मसला शासन-प्रशासन के लिए गले की हड्डी बनता नजर आ रहा है।

Home / Bhilai / सरकार के गले में अंडे का फंदा, बच्चों को खाने दिया तो प्रदेशभर में मचा बवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो