scriptसरकारी स्कूल के इकलौते टॉपर गणेश का खर्च उठाएगा प्रशासन | Government school topper Administration will take up Ganesh expenses | Patrika News

सरकारी स्कूल के इकलौते टॉपर गणेश का खर्च उठाएगा प्रशासन

locationभिलाईPublished: May 11, 2018 09:24:23 am

सरकारी स्कूल के छात्र गणेश को अब आगे की पढ़ाई की चिंता नहीं सताएगी, मेरिट में आने के बाद जिला प्रशासन उसका सारा खर्च उठाएगा।

CG Topper 2018
भिलाई. रुआबांधा के सरकारी स्कूल के छात्र गणेश मेश्राम को अब आगे की पढ़ाई की चिंता नहीं सताएगी, क्योकि मेरिट में आने के बाद जिला प्रशासन उसका सारा खर्च उठाएगा। गुरुवार को कलक्टर उमेश अग्रवाल ने जिले के सभी 7 टॉपर्स का सम्मान कर उन्हें आगे बढऩे की प्रेरणा दी। साथ ही गणेश मेश्राम को भरोसा दिलाया कि उसकी पढ़ाई में आर्थिक तंगी बाधा नहीं बनेगी। इस मौके पर उन्होंने गणेश के पिता का मजदूर कार्ड बनाने का भी आदेश दिया। इस मौके पर कलक्टर अग्रवाल ने सभी बच्चों को प्रतीक चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
लक्ष्य को पूरा करने करें
कलक्टर ने मेघावी छात्रों से बातचीत की और जाना कि उन्होंने अपनी पढ़ाई किस तरह की। इस मौके पर उन्होंने बच्चों को प्रेरित कर लक्ष्य को पाने हमेशा मेहनत करने कहा। उन्होंने कहा कि जीवन में किसी भी प्रकार की कठिनाई आने पर भी अपने लक्ष्य को ना भूलें। उस पर फोकस कर लगन व मेहनत के साथ निरंतर आगे बढ़ें।
प्रावीण्य सूची में जगह बनाई

इस बार छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड के बारहवीं एवं दसवीं परीक्षा परिणाम में जिले से बारहवीं में शुभम गंधर्व ने तृतीय, शुभम गुप्ता ने तृतीय, विनय कुमार चौहान ने चतुर्थ व यशस्वी वर्मा ने पांचवां स्थान हासिल किया।इसी तरह दसवीं में मानसी मिश्रा ने द्वितीय, योगराज यादव ने नौवा एवं गणेश कुमार मेश्राम ने दसवां स्थान हासिल कर प्रावीण्य सूची में जगह बनाई।
टॉपर्स ने बढ़ाया जिले का मान, वोरा ने किया सम्मान
दुर्ग . जिले के 7 विद्यार्थियों ने दसवीं व बारहवीं की बोर्ड परीक्षा की प्रावीण्य सूची में स्थान अर्जित किया है। विधायक अरुण वोरा ने गुरुवार को डीईओ ऑफिस पहुंचकर इन टॉपर्स का सम्मान किया। वोरा ने बारहवीं के प्रावीण्य सूची में द्वितीय शुभम गन्धर्व, तृतीय शुभम गुप्ता, चतुर्थ विनय चौहान और पंचम यशस्वी वर्मा के साथ दसवीं में द्वितीय स्थान अर्जित करने वाली मानसी मिश्रा, नवम स्थान वाले योगराज यादव व दसवें स्थान पर रहे गणेश कुमार मेश्राम के साथ उनके पालकों का भी सम्मान किया। उन्होंने बच्चों को लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ते रहने की बात भी कही। शहर कांग्रेस अध्यक्ष आरएन वर्मा, अल्ताफ अहमद, अजय मिश्रा, पार्षद अंशुल पांडेय, नवनीत राम भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो