महामहिम राज्यपाल ने स्मार्ट क्लास के विद्यार्थियों के ज्ञान को परखा, नगपुरा जैन तीर्थ भी पहुंची

प्रदेश की माहमहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल गुरुवार को नगपुरा स्थित श्रीउवसग्गहरं पाश्र्व तीर्थ में प्रभु पाश्र्वनाथ की महाआरती में शामिल हुईं। उन्होंने भगवान पाश्र्वनाथ के दर्शन किए।

By: Satya Narayan Shukla

Published: 03 Jan 2019, 09:13 PM IST

दुर्ग@Patrika. प्रदेश की माहमहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल गुरुवार को नगपुरा स्थित श्रीउवसग्गहरं पाश्र्व तीर्थ में प्रभु पाश्र्वनाथ की महाआरती में शामिल हुईं। उन्होंने भगवान पाश्र्वनाथ के दर्शन किए। मंदिर के जैन मुनियों ने मंत्रोच्चार के साथ राज्यपाल को आशीष दिया। उन्होंने परिसर स्थित पद्मावती मंदिर में भी पूजा-अर्चना की। मंदिर समिति के सदस्यों ने राज्यपाल का आत्मीय स्वागत कर स्मृति चिन्ह भेंट किए।

 

 

CG Governor

बच्चों को दी जाने वाली शिक्षा पद्धति से रू-ब-रू हुईं
तीर्थ दर्शन के बाद राज्यपाल ने नगपुरा के शासकीय हाई स्कूल में स्मार्ट क्लास का अवलोकन किया। वे एलसीडी प्रोजेक्टर के माध्यम से बच्चों को दी जाने वाली शिक्षा पद्धति से रू-ब-रू हुईं। स्मार्ट क्लास के माध्यम से बच्चों को विभिन्न शैक्षणिक ज्ञानवर्धक शिक्षा दी जाती है।@Patrika उन्होंने नगपुरा स्थित शासकीय प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शाला में शिक्षा का स्तर परखने, शिक्षकों और बच्चों से मुखातिब हुई।उन्होंने शैक्षणिक सत्र में दी गई शिक्षा की भी जानकारी ली। छात्र-छात्राओं से चर्चा कर उनकी सहज-समझ और ज्ञान क्षमता का स्तर परखा।

 

बच्चों को अपने टॉफी वितरण कर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी

उन्होंने शिक्षकों से कहा कि बच्चों को सहज और सरल तरीका से अध्ययन कराएं। कठिन शब्दों को पठन करने के लिए उच्चारण और शब्दों में विशेष ध्यान देवें। शिक्षा के साथ ही अन्य ज्ञान-विज्ञान, सामान्य ज्ञान की भी मूलभूत जानकारी समय-समय पर बच्चों को देने कहा। @Patrikaस्कूली बच्चों को अपने हाथों से टॉफी वितरण कर नव वर्ष एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। राज्यपाल आनंदी बेन ने मध्यान्ह भोजन कक्ष में बच्चों के लिए तैयार भोजन का भी अवलोकन किया।

Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned