हाईकोर्ट ने मांगी सुपेला थाने की सीसीटीवी फुटेज की जानकारी, क्या है मामला, पढ़ें खबर

Satya Narayan Shukla

Publish: Feb, 15 2018 10:23:44 (IST)

Bhilai, Chhattisgarh, India
हाईकोर्ट ने मांगी सुपेला थाने की सीसीटीवी फुटेज की जानकारी, क्या है मामला, पढ़ें खबर

झूठी शिकायत के आधार पर दो लाख वसूल कर सुपेला पुलिस द्वारा समझौता कराए जाने के मामले में हाईकोर्ट ने पुलिस से सवाल जवाब किया है।

दुर्ग . झूठी शिकायत के आधार पर दो लाख वसूल कर सुपेला पुलिस द्वारा समझौता कराए जाने के मामले में हाईकोर्ट ने पुलिस से सवाल जवाब किया है। न्यायमूर्ति गौतम भादुड़ी ने दुर्ग पुलिस को सीसी टीवी फुटेज के साथ उपस्थित होकर पक्ष रखने का आदेश दिया है। इसके लिए तीन सप्ताह का समय दिया है।

यह पहला अवसर

चौहान टाउन भिलाई निवासी रीता साहू के परिवाद पर हाईकोर्ट ने पुलिस को यह आदेश दिया है। यह पहला अवसर है जब हाईकोर्ट ने जिले के किसी थाना में लगे सीसी टीवी फुटेज मांगी है। हाईकोर्ट ने दुर्ग पुलिस को निर्देश दिया है कि सुपेला थाना का फुटेज (२३ से २५ दिसंबर २०१७) को सुरक्षित रखा जाए। परिवाद की काफी उपलब्ध कराते दुर्ग पुलिस को तीन सप्ताह के भीतर जवाब प्रस्तुत करने कहा है।

शिकायत पर नहीं हुई सुनवाई तब एचसी में परिवाद

परिवादी रीता साहू ने मामले की शिकायत पहले दुर्ग रेंज के आईजी से की थी। आईजी के निर्देश पर भिलाई नगर सीएसपी वीरेन्द्र सतपथी ने आवेदक व अनावेदक का बयान दर्ज किया,लेकिन पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची। बाद में रीता ने जांच की प्रगति जानने का प्रयास किया तो पुलिस ने खुलासा किया कि आगे की जांच विभाग के विशेष जांच सेल के अधिकारी करेंगे। इसके बाद रीता ने हाईकोर्ट में परिवाद पेश किया।

अगले पेज में भी पढ़ें खबर

Prev Page 1 of 2 Next
1
Ad Block is Banned