scriptदुर्ग जिले में कोरोना से एक दिन में तीन लोगों की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ाया कोरोना टीकाकरण केंद्रों की संख्या | Health Department increases the number of corona vaccination center | Patrika News

दुर्ग जिले में कोरोना से एक दिन में तीन लोगों की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ाया कोरोना टीकाकरण केंद्रों की संख्या

locationभिलाईPublished: Jan 23, 2021 07:11:40 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

दुर्ग जिले में अब तक 5 की जगह 12 स्थानों पर कोरोना वैक्सीनेशन होगा। आठ नए स्थलों में से सात में 25 जनवरी से टीकाकरण की शुरुआत की जाएगी।

भिलाई. दुर्ग जिले में अब तक 5 की जगह 12 स्थानों पर कोरोना वैक्सीनेशन होगा। आठ नए स्थलों में से सात में 25 जनवरी से टीकाकरण की शुरुआत की जाएगी। वहीं शनिवार को उतई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना टीकाकरण चालू किया गया। केंद्रों की संख्या बढऩे से स्वास्थ्यकर्मी बेहद उत्साहित हैं। 16 जनवरी से दुर्ग जिले के जिला अस्पताल दुर्ग, सामु.स्वा.केंद्र पाटन, शंकरा अस्पताल जुनवानी, सामु.स्वा.केंद्र धमधा में टीकाकरण चल रहा है। 25 जनवरी से चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज कंचादूर, बीएसपी सेक्टर-9 अस्पताल, सिविल अस्पताल सुपेला, सामु.स्वा.केंद्र झीट, सामु.स्वा.केंद्र अहिवारा, सामु.स्वा.केंद्र बोरी और सामु.स्वा.केंद्र कुम्हारी में स्थानीय स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा।
प्रदेश में सबसे अधिक तीन संक्रमितों की मौत दुर्ग में, 59 नए केस मिले
दुर्ग जिले में शुक्रवार को कोरोना के 59 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं तीन संक्रमितों की उपचार के दौरान मौत हो गई। प्रदेश में शुक्रवार को 8 संक्रमितों की मौत हुई है। जिसमें तीन दुर्ग में, एक रायपुर, एक धमतरी, एक महासमुंद, सूरजपुर और जशपुर में एक-एक मौत हुई है। इस तरह से सबसे अधिक तीन संक्रमितों की जान जिले में ही गई है। मौत के मामले में प्रदेश में दुर्ग अभी भी राजधानी के बाद दूसरे नंबर पर बना हुआ है।
अब तक 24624 लोग हो चुके हैं संक्रमित
दुर्ग जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 24624 हो गई है, जिसमें से 23347 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इस वक्त एक्टिव केस घटकर 674 हो गई है। यह बड़ी राहत की बात है। जिले में अब तक 15661 लोग होम आइसोलेशन में रहकर ठीक हुए हैं। वहीं अस्पताल से अब तक 7686 लोग ठीक होकर घर गए हैं। इस तरह से 70 फीसदी लोग घर पर ठीक हुए हैं और 30 फीसदी अस्पताल में दाखिल हुए। दुर्ग जिले में 603 संक्रमितों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो