scriptDurg – बूस्टर डोज लगवाने में पिछड़ रहे स्वास्थ्य कर्मी | Health workers lagging behind in getting booster dose | Patrika News

Durg – बूस्टर डोज लगवाने में पिछड़ रहे स्वास्थ्य कर्मी

locationभिलाईPublished: Jan 27, 2022 10:59:28 pm

Submitted by:

Abdul Salam

70 फीसदी ने नहीं लगवाया अब तक, आज मिले 877 नए केस,

Durg - बूस्टर डोज लगवाने में पिछड़ रहे स्वास्थ्य कर्मी

Durg – बूस्टर डोज लगवाने में पिछड़ रहे स्वास्थ्य कर्मी

भिलाई. स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन का बूस्टर डोज 10 जनवरी 2022 से लगाया जा रहा है। जिला में 21 हजार से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारी हैं। अब तक सिर्फ 7685 स्वास्थ्य कर्मियों ने ही बूस्टर डोज लगवाया है। इससे साफ है कि करीब 70 फीसदी से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों ने अब तक बूस्टर डोज तक नहीं लगवाया है। इससे संक्रमितों की देखभाल करने वालों की हिफाजत खतरे में पड़ रही है। सरकारी अस्पतालों में लगातार कर्मचारी संक्रमित हो रहे हैं।

स्वास्थ्य कर्मियों से अधिक फ्रंट लाइन वर्कर्स ने लगवाया बूस्टर डोज
जिला में अब तक 8461 फ्रंट लाइन वर्कर्स ने बूस्टर डोज लगवा लिया है। वैसे 29 हजार से अधिक फ्रंट लाइन वर्कर्स हैं, लेकिन बूस्टर डोज लगवाने के लिए बहुत ही कम लोग अब तक आगे आए हैं। पांच हजार से अधिक ने तो वैक्सीन का दूसरा डोज तक नहीं लगवाया है। वैक्सीन लगवाने से कोरोना होने के बाद भी जल्द रिकवर होने की उम्मीद रहती है। इसके बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज तक समय पर लगाने सेंटर में नहीं पहुंच रहे हैं।

जिला में लगाया जाना है 27 लाख डोज टीका
जिला में पहला और दूसरा डोज मिलाकर कुल 27 लाख डोज टीका लगाया जाना है। अब तक दोनों डोज करीब 22 लाख डोज से अधिक टीका लगाया जा चुका है। इसके बाद बूस्टर डोज 13 लाख से अधिक लोगों को लगाई जानी है।

कोरोना के आज मिले 877 नए केस
दुर्ग जिला में गुरुवार को 2745 लोगों की कोरोना जांच की गई। वहीं 877 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। जिला में पांच संक्रमितों की मौत भी हुई है। मौत की संख्या आहिस्ते-आहिस्ते बढ़ते जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो