script

ब्लड बैंक बहाल करने बीएसपी गेट पर लहराया परचम

locationभिलाईPublished: May 12, 2018 11:20:07 pm

एचएमएस ने शहर के नागरिकों, बीएसपी के अधिकारियों, कर्मचारियों से मांग किया है कि शासन की ज्यादतियों व गलत नीतियों का सभी मिलकर विरोध करें।

BSP

BSP

भिलाई. बीएसपी के बोरिया गेट पर शनिवार को भिलाई श्रमिक सभा (एचएमएस) के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन किया। यूनियन ने छत्तीसगढ़ शासन व ड्रग कंट्रोलर के सेक्टर-9 अस्पताल के ब्लड बैंक के 120 दिनों तक निलंबन किए जाने की निंदा की। शासन व प्रशासन से निलंबन को वापस लेने अपील की।
एचएमएस के वक्ताओं ने कहा कि शासन लाखों लोगों के जीवन से खिलवाड़ होते देखकर भी चुप रहे यह ठीक नहीं। इस ममाले में जनप्रतिनिधियों को आगे आकर ब्लड बैंक के निलंबन को वापस दिलाने में पहल करनी चाहिए। दुर्ग-भिलाई के नागरिकों व बीएसपी के अधिकारियों, कर्मचारियों मांग किया कि शासन की ज्यादतियों व गलत नीतियों का सभी मिलकर विरोध करें।
प्रबंधन सिर्फ अपने कॢमयों पर ही चलाता है जोर

यूनियन ने कहा कि संयंत्र प्रबंधन ने हमेशा शासन-प्रशासन की हमेशा सुनता है। यही कारण है कि टाउनशिप में ठेले खोमचे वालों की बाढ़ सी आ गई है। प्रबंधन भी उन्हें लाइसेंस पर आवास देने के लिए आदेश निकाल रखा है। प्रबंधन का जोर सिर्फ अपने कर्मचारियों पर ही चलता है।
बढ़ रहा शासन का हस्ताक्षेप

यूनियन ने कहा कि निगम के माध्यम से टाउनशिप में शासन का हस्तक्षेप बढ़ते ही जा रहा है। यह एक चिंता का विषय है, भिलाई को स्टील सिटी का दर्जा नहीं मिला तो पूरे टाउनशिप में निगम का कब्जा हो जाएगा। टाउनशिप पर पूरा अधिकार संयंत्र के कर्मचारियों का है। प्रबंधन को उन थर्ड पार्टी अलॉटी जो प्राइवेट स्कूल, कॉलेज व सरकारी कर्मचारी जो यहां पदस्थ नहीं है, उनसे आवासों को खाली करवाकर अपने कर्मचारियों को आवंटित करे।
लगातार मौत से सुरक्षा पर उठ रहे सवाल

कार्यवाहक अध्यक्ष प्रेम सिंह चंदेल ने कहा कि 3 दिन में तीन लगातार फेटल एक्सीडेंट होना संयंत्र की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है। बीएसपी ने जो सुरक्षा समिति बनाई है। वह एक मात्र खानापूर्ति दिखता है। तीनों दुर्घटनाओं पर यूनियन ने जांच पड़ताल की है। सुपरवाइजर कैडर का ना होना एक मुख्य कारण दिखता है। बिना सुपरवाइजर के कार्य करने से कार्यस्थल पर श्रमिकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी किसकी है। यह प्रबंधन को तय करना चाहिए।
तीन साल में मिले प्रमोशन

महासचिव प्रमोद मिश्रा ने कहा कि जिन श्रमिकों का तबादला प्रोजेक्ट में किए हैं। उन्हें हर 3 साल में प्रमोशन दिया जाए। इसके साथ एक एडिशनल इंक्रीमेंट प्रबंधन दे।

ट्रेंडिंग वीडियो