scriptहोली त्योहार में भी जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध, पढ़ें खबर | Holi festival also provides health facilities in district hospital | Patrika News

होली त्योहार में भी जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध, पढ़ें खबर

locationभिलाईPublished: Mar 02, 2018 11:57:28 am

जिला अस्पताल में होली त्योहार पर शासकीय अवकाश के बाद भी नागरिकों के लिए सभी प्रकार की उपचार सुविधाएं केजुअल्टी में उपलब्ध रहेगी।

Hospital
दुर्ग . होली त्योहार में आवश्यक सेवा माने जाने वाले स्वास्थ्य सुविधा का विशेष ध्यान रखा गया है। जिला अस्पताल में होली त्योहार पर शासकीय अवकाश के बाद भी नागरिकों के लिए सभी प्रकार की उपचार सुविधाएं केजुअल्टी में उपलब्ध रहेगी।
यह सुविधा गुरुवार की रात से रविवार की सुबह तक
जिला अस्पताल के आरएमओ ने बताया कि केजुअल्टी में एक विशेष के अलावा एक इंटर्नशिप करने वाले डॉक्टर की ड्यूूटी लगाई गई है। यह सुविधा गुरुवार की रात से ही लागू हो गई और रविवार की सुबह तक रहेगी। ओटी और माइनर ओटी के लिए कॉल ड्यूटी को प्रभावशाली बनाया गया है। किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए १५-२० मिनट में का समय लगेगा। इसके लिए विशेष रुप से दो वाहनों की व्यवस्था की गई है। जो केवल कॉल अंटेड करेंगे। एमएलसी केस के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई है। त्योहार की वजह से पीएम ड्यूटी करने वाले डॉक्टर को भी ऑन कॉल रहने के निर्देश दिए गए है, ताकि समय पडऩे पर पीडि़तों को भटकना न पड़े।
नर्सो के लिए वाहन की व्यवस्था
जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों का ध्यान रखने स्टाफ नर्स की रोटेशन वाइस ड्यूटी में लगाई गई है। स्टाफ नर्सो को लगातार ड्यूटी न करना पड़े इसके लिए विशेष व्यवस्था की गई है। जिला अस्पताल के एम्बुलेंस से फस्र्ट शिफ्ट ड्यूटी करने वाले नर्सो को पहले अस्पताल लाया गया। इसके साथ ही नाइट ड्यूटी वाले स्टाफ नर्स को रिलिव किया गया। प्रत्येक वार्डों में प्रशिक्षण लेने वाली नर्सिंग छात्राओं की भी ड्यूटी लगाई गई है।
इन नबंरों का रखे ध्यान
१. कानून व्यवस्था के लिए
सीएसपी दुर्ग-भोजराज पटेल
०७८८-२२१०३९३
९४७९१-९२००६
सिटी कोतवाली टीआई- भावेश साव
०७८८-२२१००५५
९४७९१-९२०१९
मोहन नगर- गोपाल वैश्य
०७८८-२२१०५७०
९४७९१-९२०२०
पुलगांव थाना- सुरेन्द्र श्रीवास्तव
०७८८-२३२३४५२
९४७९१-९२०२१
२. सेहत के लिए
जिला अस्पताल
०७८८२३२३०१०४
घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए
१०८
३. मदद के लिए
फायर ब्रिगेड के लिए
१००
०७८८२२८३१५१।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो