scriptHome Minister got the consent letter filled from the claimants | निकाय चुनाव: गृहमंत्री ने दावेदारों से भरवाया अजीबो-गरीब सहमति पत्र, अगर टिकट नहीं मिला तो... | Patrika News

निकाय चुनाव: गृहमंत्री ने दावेदारों से भरवाया अजीबो-गरीब सहमति पत्र, अगर टिकट नहीं मिला तो...

छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव जीतने के लिए मंत्री, नेता से लेकर दावेदार तक अजीबो-गरीब जोर आजमाइश कर रहे हैं। एक अजीब वाकया सीएम के गृह जिले के नवनिर्मित रिसाली नगर निगम में सामने आया है।

भिलाई

Published: November 30, 2021 01:11:45 pm

भिलाई. छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव जीतने के लिए मंत्री, नेता से लेकर दावेदार तक अजीबो-गरीब जोर आजमाइश कर रहे हैं। एक अजीब वाकया सीएम के गृह जिले के नवनिर्मित रिसाली नगर निगम में सामने आया है। यहां रिसाली क्षेत्र के 40 सीटों पर चुनाव लडऩे के लिए तैयार तमाम दावेदारों से सोमवार को गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने छाया गार्डन रिसाली में मुलाकात की। मंत्री ने कहा कि एक वार्ड से एक को ही टिकट मिलेगी। जिनको टिकट नहीं मिलेगी, वे भी पार्टी के हाथ को मजबूत करने का काम करेंगे। उन्होंने तमाम दावेदारों को सहमति पत्र दिया और उसमें हस्ताक्षर कर जमा करने कहा। ताकि टिकट नहीं मिलने पर बागी नेता भी पार्टी के साथ जुड़कर चुनाव जीतने में प्रत्याशी की मदद कर सके।
निकाय चुनाव: गृहमंत्री ने दावेदारों से भरवाया अजीबो-गरीब सहमति पत्र, अगर टिकट नहीं मिला तो...
निकाय चुनाव: गृहमंत्री ने दावेदारों से भरवाया अजीबो-गरीब सहमति पत्र, अगर टिकट नहीं मिला तो...
200 से अधिक दावेदार पहुंचे मिलने
गृहमंत्री के बुलावे पर नगर पालिक निगम, रिसाली के तमाम सीटों के दावेदार उनसे मिलने पहुंचे। पहले मंत्री ने उनसे मुलाकात की और फिर देर तक समझाया कि दावेदार अगर चार हैं तो टिकट किसी एक को ही मिलना है। ऐसे में पार्टी के हित में काम करना है। उन्होंने कहा जो योग्य है उसी को मौका मिलेगा इसलिए बाकी लोग पार्टी के साथ जुड़े रहें।
भाजपा के चुनाव प्रभारी अग्रवाल ने कहा, मुख्यमंत्री के क्षेत्र में खिलेगा कमल, तो छत्तीसगढ़ में जाएगा संदेश
छत्तीसगढ़ में जिस वक्त भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी, उस ढाई साल में नगर पालिक निगम, भिलाई-चरोदा में 250 करोड़ के विकास कार्य हए। वहीं उतने ही समय में जब कांग्रेस की सरकार है तब 25 करोड़ के काम भी नजर नहीं आ रहे हैं। यह दोनों सरकार के बीच का अंतर है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को यह बात हर बूथ तक लेकर जानी है। जिससे मतदाताओं को हकीकत मालूम हो सके। भारतीय जनता पार्टी के नगर पालिक निगम, भिलाई-चरोदा के चुनाव प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल ने दावेदारों से आवेदन लेने से पहले यह बात कही।
यह है सेमीफाइनल
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री यहां निवास करते हैं, अगर उनके क्षेत्र में कमल खिलेगा तो पूरे छत्तीसगढ़ में संदेश जाएगा। यह चुनाव असल में विधानसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल है। इसमें आने वाला परिणाम आने वाले चुनाव पर असर डालेगा। इस वजह से इसकी अहमियत है।
30 तक लिस्ट हो जाएगी फाइनल
उन्होंने कहा कि आवेदन आने लगे हैं। 30 नवंबर तक पार्षद पद के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट तैयार हो जाएगी। जिस वार्ड में दिक्कत होगी उसे भी 1 दिसंबर तक तय कर दिया जाएगा। जिनका नाम पार्टी तय करे, उनके लिए सभी को मिलकर काम करना है।
2 को दाखिल करेंगे सब मिलकर पर्चा
उन्होंने कहा कि 2 दिसंबर को पार्टी के सभी प्रत्याशी सामूहिक तौर पर नामांकन दाखिल कर उसकी प्रति जमा करने जाएंगे। इस मौके पर शिवरतन शर्मा, विधायक भाठापारा, राकेश पाण्डेय और अहिवारा के पूर्व विधायक सांवला राम डहरे भी मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.