scriptHospital's JDS personnel get priority and bonus points in recruitment | Durg हॉस्पिटल के जेडीएस कर्मियों को मिले नई भर्ती में प्राथमिकता और बोनस अंक | Patrika News

Durg हॉस्पिटल के जेडीएस कर्मियों को मिले नई भर्ती में प्राथमिकता और बोनस अंक

13 साल से इन वार्डों में कर रहे हैं काम,

भिलाई

Updated: February 24, 2022 10:52:48 pm

भिलाई. जीवनदीप समिति (जेडीएस) के कर्मचारी अब शासकीय अस्पतालों में नियमित कर्मी के तौर पर काम करना चाहते हैं। वे मांग कर रहे हैं कि नई भर्ती के दौरान उनको प्राथमिकता दी जाए। इसके साथ-साथ बोनस अंक भी दिया जाए। लंबा अनुभव इन कर्मियों को होने की वजह से यह मांग जायज भी है। इनको भर्ती के बाद प्रशिक्षण देने की भी जरूरत नहीं होगी। यह मांग इस वक्त उठने की वजह से स्वास्थ्य विभाग में तृतीय व चतुर्थ ग्रेड के कर्मियों की भर्ती है। चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर डॉक्टर गंभीर सिंह ठाकुर को इस संबंध में ज्ञापन भी सौंपा गया है।

Durg हॉस्पिटल के जेडीएस कर्मियों को मिले नई भर्ती में प्राथमिकता और बोनस अंक
Durg हॉस्पिटल के जेडीएस कर्मियों को मिले नई भर्ती में प्राथमिकता और बोनस अंक

88 नियमित पदों के लिए निकली है भर्ती
जिला स्वास्थ्य विभाग, दुर्ग में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के 88 नियमित पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जेडीएस कर्मियों का कहना है कि काम का जितना अनुभव जेडीएस कर्मियों को है, उसको ध्यान में रखते हुए कम से कम हर साल का पांच अंक बोनस के तौर पर दिया जाए। इसके साथ-साथकर्मियों को भर्ती के दौरान प्राथमिकता भी दी जाए।

13 साल से इन वार्डों में कर रहे हैं काम
छत्तीसगढ़ प्रदेश जीवनदीप समिति कर्मचारी कल्याण महासंघ ने सीएमएचओ, दुर्ग से मिलकर मांग किया है कि 13 साल से जिला चिकित्सालय, दुर्ग में न्यूनतम मजदूरी दर से भी कम मानदेय परएक नियमित कर्मचारी की तरह तीनों पाली में अपनी सेवा जीडीएस कर्मी दे रहा है। वह दुर्ग में जोखिम व संक्रमण भरा काम जैसे कोविड-19, टीबी वार्ड, एड्स वार्ड व सभी ओपीडी में अपनी सेवा दे रहे हैं। इस काम के एवज में इन कर्मियों को न तो जोखिम भत्ता मिलता है और न कोविड बीमा का लाभ मिल रहा।

15 साल के बाद हो रही भर्ती
प्रांतीय उपाध्यक्ष सरस्वती चंद्राकर बताया कि 15 साल के बाद जिला अस्पताल, दुर्ग में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के नियमित पदों में भर्ती के लिए प्रदेश सरकार ने पहल की है। नियमित पदों पर भर्ती प्रक्रिया में प्राथमिकता, कोविड सेवा के 10 अंक के साथ हर साल के काम का अनुभव पांच-पांच अंक दिया जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.