scriptHostel boy harassed primary girl in school, complaint | Bhilai छात्रावास के बालक ने स्कूल में प्राइमरी की बालिका को छेड़ा, शिकायत | Patrika News

Bhilai छात्रावास के बालक ने स्कूल में प्राइमरी की बालिका को छेड़ा, शिकायत

बालिका और बालक छात्रावास में जिनको 24 घंटे ड्यूटी देने की मिल रही तंख्वाह, वे अवलोकन में गायब मिले.

भिलाई

Updated: November 17, 2021 11:12:15 pm

भिलाई. प्राइमरी स्कूल परिसर, फरीद नगर में मौजूद छात्रावास के एक छात्र ने अपने ही कक्षा-चार की एक छात्रा को छेड़ दिया। परिसर के भीतर ही छात्रावास और स्कूल संचालित होता है। छात्रा ने इसकी शिकायत घर जाकर अपने पालकों से की। पालकों ने स्कूल आकर पूछताछ किया। तब स्कूल वालों ने उन्हें समझाकर लौटाया। इसके बाद छात्रावास के बालक के परिजनों को बुलवाया। अब पूरे मामले में जांच विकास खंड शिक्षा अधिकारी करने जा रहे हैं। छात्रावास में रहने वाले बालक कम उम्र में क्या सीख रहे हैं और कहां से उनके दिमाग में यह पहुंच रहा है। यह सवाल उठ रहा है। स्कूल में अगर शिक्षक पूरे समय मौजूद रहते हैं तब इस तरह की घटना कैसे हो रही है। इधर दूसरी ओर चंद दिनों पहले डीएमसी ने बालक, भिलाई और बालिका, दुर्ग छात्रावास के अधीक्षक को नोटिस जारी किया है। दोनों ही जायजा लेने के दौरान मौजूद नहीं मिले थे।

Bhilai छात्रावास के बालक ने स्कूल में प्राइमरी की बालिका को छेड़ा, शिकायत
Bhilai छात्रावास के बालक ने स्कूल में प्राइमरी की बालिका को छेड़ा, शिकायत

एक नोटिस देकर अधिकारी ने किया खानापूर्ति
संजीवनी बालिका आवासीय छात्रावास, दुर्ग और संदीपनी बालक आवासीय छात्रावास में अधीक्षक को २४ घंटे सातों दिन मौजूद रहना है। इसके एवज में उनको दोगुना वेतन का भुगतान किया जाता हैै। जिला के दोनों ही छात्रावास का अवलोकन करने के दौरान उच्च अधिकारियों ने पाया कि अधीक्षक, अधीक्षिका छात्रावास भवन में निवास नहीं कर रहे थे। जिनके भरोसे छात्रावास में बच्चों को छोड़ा जाता है और उनका ही मौके पर मौजूद नहीं रहना बड़ी लापरवाही का मामला है।

थमाया नोटिस
जिला मिशन समंवयक, समग्र शिक्षा, दुर्ग ने उच्च अधिकारियों के छात्रावास का अवलोकन करने के बाद अधीक्षक - अधीक्षिका छात्रावास को नोटिस जारी की। जिसमें लिखा कि अधीक्षक और अधीक्षिका को निर्देशित किया जाता है कि दो दिन के भीतर छात्रावास में आवास की व्यवस्था बनाएं व छात्राास में 24 घंटे सातों दिन निवासरत रहें। ताकि छात्रावास सुचारू तौर पर संचालित हो सके। कृत कार्यवाही से इस कार्यालय को निर्धारित समावधि में लिखित रूप से अवगत कराएं।

हर तीन माह में आते हैं आला अधिकारी
छात्रावास में उच्च कार्यालय, दुर्ग और रायपुर से अधिकारी हर तीन माह में अवलोकन और निरीक्षण करने आते हैं। इस दौरान जब उनकी नजर अधीक्षक और अधीक्षिका की गैर मौजूदगी पर नहीं पड़ी क्या। तब उन्होंने क्या कार्रवाई की। यह सवाल उठ रहे हैं।

खानापूर्ति क्यों, रिकवरी क्यों नहीं
जिम्मेदार स्थान पर अहम पदों पर रहने वालों को अगर सरकार वहां 24 घंटे रहने के बदले दो गुना वेतन दे रही है। तब वे ड्यूटी पर नहीं मिलते हैं तो उनसे रिकवरी भी की जानी चाहिए। इससे व्यवस्था बेहतर होगी। महज नोटिस देकर व्यवस्था को सुधारने का यहां मामला नहीं है।

बालिका से छेड़छाड़ के मामले में कर रहे हैं जांच
डॉ. केवी राव विकास खंड शिक्षा अधिकारी, दुर्ग ने बताया कि बालिका से छेड़छाड़ के मामले में टीचर ने पालकों से फोन पर बात करवाया है। इस मामले में जांच की जा रही है। शिक्षकों की गैर मौजूदगी को लेकर भी शिकायत मिली है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP assembly elections 2022: अखिलेश के वादाखिलाफी पर फूट-फूट कर रोई पूर्व मंत्री की पत्नी शमा वसीम, सपा पर भारी पड़ सकता है आंसूWeather News- दो दिन बाद मिलेगी सर्दी से राहत, तापमान में होगी बढ़ोतरीस्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- अभी कोरोना का खतरा बरकरार, 11 राज्यों में 50 हजार से ज्यादा एक्टिव केस, संक्रमण दर 17.75 फीसदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.