scriptसफर के दौरान ट्रेन में भोजन का शौक फरमाते हैं तो यह खबर आपके के लिए, पढि़ए पूरी खबर | If you fond of food in train while traveling,then this news is for you | Patrika News

सफर के दौरान ट्रेन में भोजन का शौक फरमाते हैं तो यह खबर आपके के लिए, पढि़ए पूरी खबर

locationभिलाईPublished: Apr 15, 2018 12:46:23 am

ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को अमानक स्तर व कम मात्रा में खाना परोसा जा रहा है। वहीं खानपान यान में गंदगी सहित अन्य लापरवाही सामने आई है।

Indian railway
राजनांदगांव@Patrika. ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को अमानक स्तर व कम मात्रा में खाना परोसा जा रहा है। वहीं खानपान यान में गंदगी सहित अन्य लापरवाही सामने आई है। यह खुलासा रेलवे के अधिकारियों द्वारा निरीक्षण के दौरान हुआ है। अधिकारियों ने लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए आईआरसीटीसी को अनुशंसा की है।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक आशुतोष श्रीवास्तव ने शुक्रवार को गीतांजली एक्सप्रेस का आकस्मिक जांच की

मिली जानकारी के अनुसार रेलवे मंडल नागपुर के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक आशुतोष श्रीवास्तव ने शुक्रवार को गाड़ी संख्या 12859 हावड़ा मुंबई गीतांजली एक्सप्रेस का आकस्मिक जांच की। निरीक्षण के दौरान उन्होने ट्रेन में साफ. सफाई, पानी की व्यवस्था, अन्य यात्री सुविधाएं सहित खानपान यान के रखरखाव, यात्रियों को मिलने वाले खाने की गुणवत्ता व मात्रा की जांच की।
कई खामियां आई सामने, जिम्मेदारों को जमकर फटकार
@Patrika निरीक्षण के दौरान कई खामियां सामने आई जिसमें खानपान यान की सफाई एवं हाइजीन संतोषजनक नहीं पाया गया। इसके अलावा कर्मचारियों में साफ-सफाई का अभाव, यान कर्मचारियों के पास मेनू कार्ड न होना, जनता खाना उपलब्ध न होना, खाने की बिक्री के बाद बिल जारी ना करना और यान कर्मचारियों द्वारा खाद्य- पदार्थ की निर्धारित मात्रा कम एवं निर्धारित मूल्य से अधिक़ वसूली सामने आया। इसके अलावा एसी कोच में कूड़ादान का निष्पादन नहीं होना भी पाया गया।
हेल्प लाइन में खामियों की जानकारी की अपील
इन सभी खामियों के लिए अधिकारी ने खानापान यान के व्यवस्थापक को जमकर फटकार लगाई और इसके खिलाफ आईआरसीटीसी में लिखित शिकायत की है ताकि रेलवे द्वारा ट्रेनों में दिए जाने वाली यात्री सुविधाओं में किसी प्रकार की खामियां ना हो। अधिकारी श्रीवास्तव ने इस दौरान रेल यात्रियों से अपील की गई है कि वे रेल हेल्प लाइन के माध्यम से असुविधाओं की जानकारी देकर प्रशासन को यात्री सेवाओं का स्तर बरकरार रखने में सहयोग करें। @Patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो