भिलाई में डंके की चोट पर BSP की जमीन पर कब्जा, रातोरात सड़क किनारे डेढ़ सौ प्लॉट की कर डाली मार्किंग

दुर्ग-पाटन मुख्य मार्ग के किनारे चोपड़ा पेट्रोल पंप से मरोदा मैत्री बाग चौक तक रातोरात चूने से करीब डेढ़ सौ प्लॉट की मार्किंग कर ली गई थी।

By: Dakshi Sahu

Updated: 30 Dec 2020, 01:35 PM IST

भिलाई. इस्पात नगरी में अवैध कब्जेधारियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि अब डंके की चोट पर भिलाई इस्पात संयंत्र की जमीन पर कब्जा करने लगे हैं। दुर्ग-पाटन मुख्य मार्ग के किनारे चोपड़ा पेट्रोल पंप से मरोदा मैत्री बाग चौक तक रातोरात चूने से करीब डेढ़ सौ प्लॉट की मार्किंग कर ली गई थी। कुछ लोगों ने तो बांस-बल्ली का भी घेरा बना लिया था। जमीन को समतल करने मलवा भी डाल लिया है। खबर लगते ही बीएसपी के इन्फोर्समेंट की टीम मंगलवार को पहुंची और बेदखली की कार्रवाई की।

मलबे को हटाया
सड़क के दोनों किनारे करीब एक किलोमीटर एरिया में कब्जे करने के फिराक में लोग लगे हैं। यह कुछ लोगों की हरकत है जो एक बीएसपी की जमीन हथियाने संगठित गिरोह के रूप में काम कर रहे हैं। जमीन कब्जाने के बाद वे दूसरे लोगों को बेचेंगे। माना जा रहा है कि बिना राजनीतिक संरक्षण के ऐसा दुस्साहस कोई नहीं कर सकता। बीएसपी की टीम ने बांस-बल्ली को उखाड़ा। मलबे को भी हटाया। चूने से की गई प्लॉट की संरचना को भी ध्वस्त किया।

भिलाई में डंके की चोट पर BSP की जमीन पर कब्जा, रातोरात सड़क किनारे डेढ़ सौ प्लॉट की कर डाली मार्किंग

मंडराती रही लग्जरी गाडिय़ां
बीएसपी प्रबंधन की कार्रवाई के दौरान बड़ी-बड़ी लग्जरी गाडिय़ां आसपास मंडराती रही हैं। कुछ सफेद पोश नजर भी आए, लेकिन किसी ने कार्रवाई का विरोध नहीं किया। प्रवर्तन अनुभाग की इस कार्रवाई से कब्जेधारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

दैनिक निरीक्षण में कब्जा देख तुरंत किया बेदखल
टीम ने दैनिक निरीक्षण के दौरान देखा और तुरंत अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी। इस पूरी कार्यवाही में महाप्रबंधक (प्रवर्तन, शॉप, लीज व लायसेंस) विजय शर्मा, प्रबंधक (प्रवर्तन एवं लीज) नितिन कनिकदले, प्रबंधक (प्रवर्तन एवं लायसेंस) बीके सिन्हा उपस्थित थे।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned