scriptपांचवीं में पढऩे वाली बच्ची की अश्लील फोटो खींचकर बड़ी बहन ने किया वायरल, थाने पहुंची मां | In Bhilai indecent photo of minor girl went viral by elder sister | Patrika News

पांचवीं में पढऩे वाली बच्ची की अश्लील फोटो खींचकर बड़ी बहन ने किया वायरल, थाने पहुंची मां

locationभिलाईPublished: Sep 21, 2021 01:18:16 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

आरोपी लड़की ने अपने यातायात विभाग में तैनात मामा की 11 साल की बेटी की अश्लील तस्वीर खींचा और उसे वायरल कर दिया। बच्ची ने इस पूरे मामले की जानकारी अपनी मां को दी।

पांचवीं में पढऩे वाली बच्ची की अश्लील फोटो खींचकर बड़ी बहन ने किया वायरल, थाने पहुंची मां

पांचवीं में पढऩे वाली बच्ची की अश्लील फोटो खींचकर बड़ी बहन ने किया वायरल, थाने पहुंची मां

भिलाई. मामी ने भांजी पर अपनी नाबालिग बेटी की अश्लील तस्वीर खींचकर वाट्सएप में भेजने की शिकायत दर्ज करवाई है। आरोपी लड़की ने अपने यातायात विभाग में तैनात मामा की 11 साल की बेटी की अश्लील तस्वीर खींचा और उसे वायरल कर दिया। बच्ची ने इस पूरे मामले की जानकारी अपनी मां को दी। तब मां ने भिलाई नगर थाना में शिकायत दर्ज करवाया है।
पुलिस कर रही पारिवारिक एंगल से जांच
पुलिस ने बताया कि पांचवी कक्षा की बच्ची की तस्वीर नहाते वक्त ली गई है। पुलिस ने किस मोबाइल से तस्वीर ली गई, उसको ट्रेस करने के बाद मामला दर्ज किया है। इस मामले में पारिवारिक विवाद तो नहीं है, इस एंगल से भी जांच की जा रही है। फिलहाल अपनी तस्वीर वायरल होने से नाबालिग बच्चे के दिमाग पर गहरा आघात लगा है। वहीं बच्ची के परिजन भी इस घटनाक्रम के बाद आश्चर्यचकित हैं।
अश्लील तस्वीर भेजा बच्ची के मोबाइल पर
पीडि़त मासूम के परिजनों ने बताया कि आरोपी युवती ने पहले तो चुपके से बच्ची की नग्न तस्वीर ले ली और बाद में खींची हुई फोटो बच्ची के मोबाइल पर भेज दिया। अपनी नग्न तस्वीर देखकर मासूम घबरा गई। किसी तरह हिम्मत जुटाकर इसकी जानकारी अपनी मां को दी। बेटी की ऐसी तस्वीर देखकर मां ने तुरंत मदद के लिए पुलिस का सहारा लिया। पुलिस इस मामले में अपराध दर्ज कर जांच कर रही है।
जानिए क्या कहता है कानून
ऐसे मामलों में कानून और भी ज्यादा कड़ा है। बच्चों को सेक्सुअल एक्ट में या नग्न दिखाते हुए इलेक्ट्रॉनिक फार्मेट में कोई चीज प्रकाशित करना। दूसरों को भेजना। इससे भी आगे बढ़कर कानून कहता है कि जो लोग बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री तैयार करते हैं, इक_ा करते हैं, ढूंढते हैं, देखते हैं, डाउनलोड करते हैं, विज्ञापन देते हैं, प्रमोट करते हैं, दूसरों के साथ लेनदेन करते हैं या बांटते हैं तो वह भी गैरकानूनी है। बच्चों को बहला-फुसलाकर ऑनलाइन संबंधों के लिए तैयार करना, फिर उनके साथ यौन संबंध बनाना या बच्चों से जुड़ी यौन गतिविधियों को रेकॉर्ड करना, एमएमएस बनाना, दूसरों को भेजना आदि भी इसके तहत आते हैं। यहां बच्चों से मतलब है 18 साल से कम उम्र के बच्चे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो