scriptधारा 144 लागू बावजूद रात 10 बजे के बाद पब में परोस रहे थे शराब, नशे में आपस में उलझे बदमाशों ने पुलिस जवान को मारा चाकू | In Bhilai, miscreants attacked police constable with a knife | Patrika News

धारा 144 लागू बावजूद रात 10 बजे के बाद पब में परोस रहे थे शराब, नशे में आपस में उलझे बदमाशों ने पुलिस जवान को मारा चाकू

locationभिलाईPublished: Jan 18, 2022 11:28:07 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

सिपाही सविन्दर सिंह जब बीच बचाव करने पहुंचा तो उस पर जानलेवा हमला कर दिया गया उसकी पीठ पर चाकू से दो जगह प्रहार किए गए।

धारा 144 लागू बावजूद रात 10 बजे के बाद पब में परोस रहे थे शराब, नशे में आपस में उलझे बदमाशों ने पुलिस जवान को मारा चाकू

धारा 144 लागू बावजूद रात 10 बजे के बाद पब में परोस रहे थे शराब, नशे में आपस में उलझे बदमाशों ने पुलिस जवान को मारा चाकू

भिलाई. कोरोना संक्रमण के चलते दुर्ग जिला में धारा 144 लागू होने के बाद भी पुलिस अधिकारी रसूखदार लोगों को खुश करने से पीछ नहीं हट रहे है। उनकी इसी लापरवाह कार्यशैली के चलते सूर्या मॉल स्थित पब का संचालन देर रात 11 से 12 बजे तक होता था। वहां आए दिन शराब और रेव पार्टियां होती थी। रविवार देर रात ऐसी ही एक पार्टी में बिल को लेकर हुए विवाद को शांत कराना स्मृति नगर चौकी के सिपाही को मंहगा पड़ गया। सिपाही सविन्दर सिंह जब बीच बचाव करने पहुंचा तो उस पर जानलेवा हमला कर दिया गया उसकी पीठ पर चाकू से दो जगह प्रहार किए गए। जिससे सिपाही के 40 टांके लगे और वह एक निजी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जुझ रहा है। स्मृति नगर पुलिस ने 6 आरोपियों का नामजद और दर्जनों बदमाशों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 186, 353, 332 और 307 के तहत जुर्म दर्ज किया है।
गश्त पर निकले थे जवान
सुपेला टीआई सुरेश ध्रुव ने बताया कि कोरोना बंदी को लेकर स्मृति नगर पुलिस चौकी की पेट्रोलिंग पार्टी रविवार देर रात 11 बजे गश्त पर निकली थी। पेट्रोलिंग टीम में चौकी के सिपाही विवेक सिंह, सविंदर सिंह, राधेश्याम चंद्राकर, सुषार, जी लक्ष्मी शामिल थे। उन्होंने देखा कि सूर्य माल के पास 15-20 लड़के आपस में झगड़ा कर रहे हैं। पेट्रोलिंग टीम के सिपाहियों ने उन्हें वहां भगाया। इसके बाद रात 11.30 बजे फिर से उन्हें सूचना मिली कि वहीं लड़के सूर्या रेसिडेंसी के पास आपस में झगड़ा कर रहे हैं। पेट्रोलिंग टीम के सिपाही वहां पहुंचे और जैसे ही लड़कों को पकडऩे लगे तो उन लोगों ने सिपाहियों पर हमला कर दिया। विवाद के दौरान ही कैंप वन निवासी बीरू सोनकर (25 वर्ष) ने सिपाही सविंदर के पेट में चाकू से वार किया। इस दौरान सविंदर अपना बचाव करते हुए घूम गया तो चाकू उसकी पीठ पर लगा। इसके बाद आरोपी ने चाकू से एक और वार उसकी पीठ पर किया तो सविंदर वहीं गिर गया। सभी लड़के वहां से भाग गए। अन्य पुलिस कर्मियों ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
भाजपा नेता समेत चार गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि भाजुयमो के महामंत्री रहे प्रवीण विश्वाल उर्फ पाडू को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पाड़ू हाल ही में हुए भिलाई निगम के चुनाव में सेक्टर 4 से भाजपा प्रत्याशी था। इन्हें बचाने लिए पूरी रात भाजपा के कई बड़े नेताओं के सक्रिय रहने की जानकारी मिली है। वहीं इस मामले में रामनगर निवासी एमन राव (24), कैंप-1 निवासी बीरू सोनकर (25 ), स्मृति नगर निवासी दीपक सिंह (19) को गिरफ्तार कर लिया है वहीं फरार आरोपी कैंप- 2 निवासी कालू खान और सेक्टर 2 निवासी जगदीश गौड़ की पुलिस तलाश कर रही है।
आरोपियों को पकड़कर पीठ थपथपा रहे अधिकारी
इस मामले में भाजपा नेता समेत चार लोगों को पकड़कर पुलिस के अधिकारी अपनी पीठ थपथपा रहे हैं, लेकिन यह नहीं सोच रहे हैं कि यदि वे नियम के तहत रात 10 बजे पब को बंद कराया होता तो यह नौबत नहीं आती। स्मृति नगर चौकी का घेराव करते हुए आरोपियों को परिजनों ने स्मृति नगर पुलिस की कार्यप्रणाली पर ही सवाल खड़ा कर दिया। उनका कहना था कि यदि पुलिस सख्ती बरती तो घटना नहीं घटती।
किसके संरक्षण में पिलाया जा रहा शराब
पुलिस सूत्रो के मुताबिक जिस पब को लेकर झगड़ा शुरू हुआ उस पब को शराब पिलाने का एक दिन का लाइसेंस दिया गया है। तब कैसे यह पब रोज शराब पिला रहा है और किसके संरक्षण में चल रहा है यह पुलिस के लिए जांच का विषय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो