scriptसीजी भूपेश बोले: छत्तीसगढ़ के हर जिला मुख्यालय में खुलेंगे ठेठरी-खुरमी सेंटर | In every district headquarters of CG, Khurmi thethri center will open | Patrika News

सीजी भूपेश बोले: छत्तीसगढ़ के हर जिला मुख्यालय में खुलेंगे ठेठरी-खुरमी सेंटर

locationभिलाईPublished: Jan 06, 2019 11:55:13 pm

मुख्यमंत्री ने स्व. चंदूलाल चन्द्राकर के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति, परम्परा और धरोहर को संजोए रखने के लिए राज्य निर्माण करने का उनका सपना था। उनके सपनों को सरकार संकल्पबद्धता के साथ पूरा करने की दिशा में कार्य करेगी।

CG Politics

चंदूलाल के सपनों को संकल्पबद्धता के साथ पूरा करेगी कांग्रेस सरकार

दुर्ग@Patrika. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को सेक्टर-7 में आयोजित चंदूलाल चन्द्राकर जयंती एवं चन्द्रनाहू कुर्मी समाज के वार्षिक अधिवेशन में सम्मिलित हुए। उन्होंने स्वर्गीय चंदूलाल चन्द्राकर की छायाचित्र पर पुष्प गुच्छ अर्पित कर उनके छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण में योगदान को स्मरण किया। समाज के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जीत राज्य की आम जनता के साथ-साथ किसानों, मजदूरों, युवाओं की जीत है। राज्य में पहली बार एहसास हो रहा है कि छत्तीसगढ़ का बेटा मुख्यमंत्री बना है।@Patrika उन्होंने कहा कि राज्य के विकास में कुर्मी समाज कंधे से कंधा मिलाकर अपना योगदान दे रहा है। यह समाज आगे भी राज्य के विकास में अपना सार्थक भूमिका का निर्वहन करता रहेगा। उन्होंने समाज के लोगों को राज्य के विकास में योगदान देने प्रेरित किया। मुख्यमंत्री ने स्व. चंदूलाल चन्द्राकर के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति, परम्परा और धरोहर को संजोए रखने के लिए राज्य निर्माण करने का उनका सपना था। उनके सपनों को सरकार संकल्पबद्धता के साथ पूरा करने की दिशा में कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि रायपुर की तर्ज पर सभी जिला मुख्यालय में छत्तीसगढ़ी व्यंजनों के लिए कलेवा सेंटर खोले जाएंगे। जिस तरह से गढ़कलेवा फेमस हुआ है, इसे सब तक पहुंचाने के लिए मुख्यालयों में एक-एक सेंटर स्थापित किया जाएगा। इसके संचालन की जिम्मेदारी महिला समितियों को सौंपी जाएगी।
तीजा पर स्वैच्छिक अवकाश, छुट्टी की और क्या जरूरत

मुख्यमंत्री बघेल ने पूर्व सांसद चंदूलाल चंद्राकर के साथ बिताए दिनों को ताजा किया। कहा कि अरजुंदा के एक कार्यक्रम में पहली बार चंदूलाल चंद्राकर ने छत्तीसगढ़ को अलग राज्य बनाने की मांग की थी। कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं ने तीज पर्व के दिन सरकारी छुट्टी घोषित करने की मांग भी की। इस पर सीएम ने कहा कि वैसे ही इस दिन स्वैच्छिक अवकाश दिया जाता है, इसलिए अलग से इसकी व्यवस्था करना सही नहीं होगा।
Bhilai patrika
जनता को हो रहा एहसास, छतीसगढ़ में बनी है छत्तीसगढिय़ों की सरकार
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने इस अवसर पर कहा कि पुरखों के चिंतन को आगे बढ़ाना है। चन्द्रनाहू कुर्मी समाज का यह पहल सराहनीय है। जिन्होंने राज्य निर्माण में योगदान देने वालों के सपनों को संजाए रखने की दिशा में कार्य कर रहा है। अब जनता को यह एहसास हो रहा है कि सही मायने में छत्तीसगढ़ में छत्तीसढिय़ों की सरकार बनी है। @Patrika उन्होंने किसानों के हित में सरकार की ऐतिहासिक फैसले की जानकारी देते हुए अवगत कराया कि कला एवं संस्कृति के क्षेत्र में भी पहल किया जा रहा है। इसी कड़ी में राजीम पुन्नी मेला व राज्योत्सव में स्थानीय कलाकारों को अवसर देने का सरकार ने ऐतिहासिक फैसला किया है। इस अवसर पर समाज के विभिन्न प्रतिभागाओं का सम्मान किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो