scriptमेडिकल कॉलेज के सामने होटल की आड़ में चल रहा था नशे का कारोबार, निगम ने किया बेदखल | In front of Medical College drug was going in the garb of the hotel | Patrika News

मेडिकल कॉलेज के सामने होटल की आड़ में चल रहा था नशे का कारोबार, निगम ने किया बेदखल

locationभिलाईPublished: Nov 10, 2017 03:29:17 pm

ग्रीन लैंड पर कब्जा हटाने पहुंची नगर पालिक निगम भिलाई के तोडफ़ोड़ अमले को शुक्रवार को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।

Bhilai corporation
भिलाई. डीपीएस दुर्ग रोड किनारे ग्रीन लैंड पर कब्जा हटाने पहुंची नगर पालिक निगम भिलाई के तोडफ़ोड़ अमले को शुक्रवार को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। कब्जाधारियों ने कर्मचारियों को देख लेने की धमकी भी दी। कर्मचारियों को रोकने का भी प्रयास किया, लेकिन कर्मचारियों ने सख्ती दिखाई। श्री शंकराचार्य इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने होटल की बांस बल्ली को उखाडऩा शुरू कर दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी पीछे हट गए। टीम ने मेडिकल कॉलेज, पंडित दीनदयाल कॉलोनी के सामने ग्रीन लैंड में संचालित ६ होटल और चाय की दुकान के खिलाफ कार्रवाई की। वहीं बांस-बल्ली से बनाई गई झोपडिय़ों को भी बलपूर्वक गिरा दिया।
दिव्यांगों को एक दिन की मोहलत
तीन दिव्यांगों के दुकान को शनिवार तक कब्जा हटा की चेतावनी देकर छोड़ दिया। दिव्यांगों ने जोन कमिश्नर संजय बागड़े से कब्जा हटाने के लिए एक दिन की मोहलत मांगी है।
होटल की आड़ में नशे का कारोबार
जनदर्शन में की गई शिकायत के अनुसार इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज के सामने झोपडिय़ों में संचालित होटलों में नशे का कारोबार चलता था। होटलों के सामने देर रात तक युवक पार्टी मनाते थे। आपस में लड़ाई झगड़े होने के कारण क्षेत्र का माहौल खराब होने की जानकारी दी गई थी। आयुक्त केएल चौहान ने मामले को गंभीरता से लिया। नेहरू नगर जोन के सहायक राजस्व अधिकारी मलखान सिंह सोरी ने जांच में शिकायत सही पाई।
चेतावनी के बावजूद कई लोगों ने कब्जा नहीं हटाया

जांच प्रतिवेदन में जुनवानी चौक से चिखली रोड किनारे चौहान टाउन, शंकराचार्य कॉलेज, श्रीशंकराचार्य इंजीनियरिंग, मेडिकल कॉलेज और डीपीएस स्कूल दुर्ग के प्रवेश द्वार के सामने १६ होटल, चाय की दुकान, जनरल स्टोर्स, पान की दुकान संचालित होना पाया गया। सभी कब्जाधारियों को जोन कमिश्नर ने बुधवार को नोटिस जारी कर शुक्रवार की सुबह 11 बजे तक कब्जा हटा लेने की चेतावनी दी थी। चेतावनी के बावजूद कई लोगों ने कब्जा नहीं हटाया। तोडफ़ोड़ विभाग प्रभारी यतीन्द्र नाथ देवांगन के साथ १० कर्मचारियों की टीम ने कब्जा हटाने की कार्रवाई की।
सप्ताह में दो दिन चलेगी बेदखली की कार्रवाई
आयुक्त चौहान ने वैशाली नगर, नेहरू नगर, मदर टेरेसा, वीर शिवाजी नगर, रिसाली जोन कमिश्नर्स को अतिक्रमण के खिलाफ सप्ताह में दो दिन शुक्रवार और शनिवार को बेदखली अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। जनदर्शन, कलक्टर और मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त आवेदनों का कब्जा हटाकर प्राथमिकता से निराकरण के निर्देश दिए हैं। निर्देश के मुताबिक शनिवार को जुनवानी चौक से स्मृति नगर रोड, कोहका, माडल टाउन रोड किनारे के कब्जा हटाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो