लॉकडाउन में रियायत मिली तो दो दिन में ही 36 लोगों ने तोड़ दिया नियम, दुकानदारों से वसूला 24,450 रुपए जुर्माना

दो दिनों में 36 लोगों से 24450 रुपए अर्थदंड वसूलने की कार्रवाई की गई है। लॉकडाउन (Lockdown in Durg) के नियमों का पालन कराने निगम की मोबाइल टीम निरंतर निरीक्षण कर रही है।

By: Dakshi Sahu

Updated: 20 May 2021, 11:47 AM IST

भिलाई. दुर्ग जिला प्रशासन की ओर से लॉकडाउन के दौरान बहुत से व्यवसायियों को निर्धारित समय देते हुए व्यवसाय करने की छूट दी गई है। बावजूद कुछ लोग हरकतों से बाज नहीं आ रहे हंै। कहीं देर शाम तक दुकान खोलकर सामान दिया जा रहा तो कहीं छूट दिवस के अन्य दिन दुकान खोलने की शिकायत मिल रही है। ऐसे लोगों पर भिलाई निगम प्रशासन सख्ती से कार्रवाई कर रहा है। दो दिनों में 36 लोगों से 24450 रुपए अर्थदंड वसूलने की कार्रवाई की गई है। लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने निगम की मोबाइल टीम निरंतर निरीक्षण कर रही है। नियमों की अवहेलना करने वालों से अर्थदंड भी वसूल रही है। रामनगर के धनराज हार्डवेयर के संचालक रात 8 बजे सामान देते हुए और सेक्टर 10 में 5 बजे के बाद डेली नीड्स की दुकान खुली पाए जाने पर जुर्माना वसूला गया। आकाशगंगा, ढिल्लन कॉम्प्लेक्स और दक्षिण गंगोत्री में देर शाम तक आधा शटर खुला रखने पर कई दुकानों को बंद करवाया गया।

Read more: मुख्यमंत्री की अपील भी रह गई धरी, लॉकडाउन में छूट मिली तो कोरोना को भूले लोग, बाजारों में भीड़ देखकर प्रशासन सहमा ....

दुकानों में भीड़ नहीं लगाने की समझाइश
कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। दुकानों पर भीड़ न लगे और सोशल डिस्टेंस का पालन हो इसके लिए व्यवसासियों को समझाइश भी दी जा रही है। जहां कहीं भी नियमों की अवहेलना की शिकायत मिल रही है, निगम की टीम तत्काल मौके पर पहुंचकर कार्रवाई कर रही है। गली मोहल्लों में घूम-घूमकर फल, सब्जी बेचने वालों पर नजर रखते हुए निर्धारित समय तक ही सामान बेचने नियमों का पालन कराया जा रहा है।

रात में भी मोबाइल टीम अलर्ट
रात में निरीक्षण के दौरान मोबाइल टीम रामनगर पहुंची। वहां धनराज हार्डवेयर के संचालक द्वारा रात 8 बजे तक दुकान खोलकर सामान देते हुए पाए जाने पर 2000 रुपए जुर्माना वसूला। दक्षिण गंगोत्री में एवन इलेक्ट्रानिक्स की दोनों दुकानें खुली थी और कर्मचारी कार्य कर रहे थे। तत्काल बंद कराते हुए 1500 रुपए जुर्माना लगाया गया। सेक्टर 10 में डेली नीड्स के संचालक से 2000 रुपए अर्थदण्ड लेते हुए अंतिम समझाइश दी कि दोबारा पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

समझाइश के बाद भी बाज नहीं आए
भिलाई निगम क्षेत्र में निरीक्षण के लिए निकली मोबाइल टीम ने पिछले दो दिनों में विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई की। बाम्बे आर्ट से 3000 रुपए, सैय्यद इस्माइल केजीएन से 2000 रुपए, रवि सोनकर से 500 रुपए, जितेन्द्र गुप्ता से 500 रुपए, रूपेश कुमार से 500 रुपए, धनराज से 2000 रुपए, रमेश कुमार से 500 रुपए, इमरान से 500 रुपए, मंजित सिंह से 150 रुपए, अब्दूल से 200 रुपए, नन्दू सोनकर से 500 रुपए, मो. अली से 500 रुपए, राजेश पटेल से 700 रुपए, सुनील गुप्ता से 1000 रुपए, आफताब अली से 500 रुपए, मन्नूलाल देवांगन से 300 रुपए, बसंत बहार डेली निडस से 500 रुपए, सरोज चैहान से 200 रुपए, गीता साहू से 500 रुपए, एल मुर्गन से 1000 रुपए जुर्माना वसूल किया।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned