दुर्ग: लॉकडाउन में तेजी से बढ़ रही चोरी की घटनाएं, पुलिस सड़क पर इधर ताला तोड़कर घर में घुस रहे चोर, दहशत में लोग

चोर सारे नियमों और पुलिस की सख्ती का मखौल उड़ाते हुए सूने मकानों को निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। (Lockdown in Durg)

By: Dakshi Sahu

Published: 02 May 2021, 04:41 PM IST

दुर्ग. कोरोना की दूसरी लहर के बीच जिला प्रशासन ने कोरोना संकट में पूरे दुर्ग जिले को लॉक कर दिया है। इसका पालन कराने पुलिस लोगों के घर तक पहुंच रही है, लेकिन चोर सारे नियमों और पुलिस की सख्ती का मखौल उड़ाते हुए सूने मकानों को निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। मोहन नगर थाना क्षेत्र में एक सूने मकान में धावा बोलकर सोने-चांदी के जेवर और नकदी पार कर दिए। शिकायत पर पुलिस ने धारा 380, 457 के तहत जुर्म दर्ज किया। पुलिस अब चोर को जल्द पकडऩे का दावा कर रही है।

मेडिकल स्टोर से 2 लाख की चोरी
भिलाई की नेवई पुलिस ने बताया कि टंकी मरोदा में राकेश सिंह (48वर्ष) की रंजना मेडिकल दुकान में चोरी हो गई। चोरों ने अलमारी का ताला तोड़कर करीब 2 लाख रुपए पर हाथ साफ कर दिया। सीसीटीवी कैमरे में तीन युवक नजर आ रहे है। मेडिकल स्टोर संचालक की शिकायत पर मर्ग कायम करके चोरों की तलाश शुरू कर दी गई है।

प्रधान अध्यापक के घर में चोरी
शासकीय प्राथमिक शाला डगंनिया धमधा के प्रधान अध्यापक शिवकुमार राठौर( 46 वर्ष) सोनकर पारा में रहते है। लॉकडाउन के पूर्व अपने गृह ग्राम गए थे। धमधा पुलिस ने बताया कि 24-25 अप्रेल की रात में मकान का ताला तोड़कर घुसे चोरों ने 10 हजार रुपए नगद व सामान की चोरी कर ली।

कैटरर्स के घर में सेंधमारी, सोने-चांदी के आभूषण पार
वार्ड-58 दुर्ग निवासी कैटरर्स जीवधन यादव के घर में चोरी हो गई। लॉकडाउन की वजह से यादव मूल निवास ग्राम बरमकेला जिला रायगढ़ गया था। मोहननगर पुलिस ने बताया कि 28 अप्रैल बरमकेला से दुर्ग आया और देखा तो घर का ताला टूटा मिला। सोने चांदी के जेवर, रसोई गैस की टंकी और 20 हजार रुपए नकद पार कर दिए।

घर में चोरी
पद्मनाभपुर चौकी क्षेत्र निवासी दिलीप कुमार के मकान में चोरी हो गई। चोरों ने छत पर जाकर 12 नग हेंडलॉक चोरी कर ले गए। सुबह उठने पर चोरी का पता चला।

मां को अस्पताल ले गया बेटा इधर घर में चोर घुस गए
मोहन नगर थाना पुलिस ने बताया कि 3 अप्रेल को कातुलबोर्ड निवासी ऋ षि शर्मा अपनी माता का इलाज कराने रायपुर गए थे। बागवानी में पानी डालने के लिए घर के सामने गेट का चाबी घरेलू काम करने वाली बाई को दिया था। 28 अप्रैल की सुबह बाई आई तो घर का ताला टूटा मिला। आलमारी में रखे 5 नग चांदी का सिक्का, 2 लक्ष्मी गणेश की मूर्ती और लगभग 1 हजार रुपए नगद चोरी हो गई थी।

शादी में गया उत्तर प्रेदश घर में सेंधमारी
वैशालीनगर थाना पुलिस ने बताया कि कैम्प-1 निवासी पंकज चौधरी (28 वर्ष) के घर में चोरी हो गई। 21 अप्रेल से पंकज परिवार के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने उत्तर प्रदेश गया है। 28 अप्रैल की रात चोर ने ताला तोड़कर आलमारी के लॉकर में रखे सोने चांदी के जेवर पर हाथ साफ दिया।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned