छत्तीसगढ़ में आयकर छापे की आंच पहुंची CM हाउस तक, उप सचिव सौम्या के घर 18 घंटे से बाहर बैठी IT टीम, नहीं खुलवा पाई ताला

आयकर की टीम ने पूरी रात उपसचिव सौम्या चौरसिया के घर के बाहर बिताई। वहीं शनिवार सुबह से टीम एक बार फिर घर का दरवाजा खुलवाने की कोशिशों में जुट गई है। (Income Tax Raid in Chhattisgarh)

 

 

By: Dakshi Sahu

Published: 29 Feb 2020, 10:52 AM IST

भिलाई. छत्तीसगढ़ में गुरुवार सुबह से चल रही आयकर विभाग की कार्रवाई की आंच शुक्रवार को मुख्यमंत्री सचिवालय तक पहुंच गई। पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांढ, रायपुर महापौर एजाज ढेबर, आईएएस अनिल टुटेजा की पत्नी मिनाक्षी टुटेजा के प्रतिष्ठानों में छापे के बाद आयकर टीम ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री सचिवालय की उपसचिव सौम्या चौरसिया के भिलाई स्थित आवास पर दबिश दी। जहां उपसचिव का घर बंद था इसलिए आयकर का दस्ता भीतर नहीं जा पाया। (CM Bhupesh Baghel)

आयकर की टीम ने पूरी रात उपसचिव सौम्या चौरसिया के घर के बाहर बिताई। वहीं शनिवार सुबह से टीम एक बार फिर घर का दरवाजा खुलवाने की कोशिशों में जुट गई है। मुख्यमंत्री सचिवालय के अधिकारी के घर छापेमार कार्रवाई की सूचना मिलते ही शुक्रवार को राज्य सरकार हरकत में आ गई। राज्य पुलिस ने मुख्यमंत्री के भिलाई तीन स्थित निजी आवास की ओर जाने वाले तीनों रास्तों को सील कर दिया।

छत्तीसगढ़ में आयकर छापे की आंच पहुंची CM हाउस तक, उप सचिव सौम्या के घर 18 घंटे से बाहर बैठी IT टीम, नहीं खुलवा पाई ताला

कांग्रेस आज करेगी आयकर कार्यालय का घेराव
आयकर विभाग के छापे को बदले की कार्रवाई बताते हुए आयकर विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ता शनिवार दोपहर सिविल लाइन रायपुर स्थित आयकर कार्यालय का घेराव करेंगे। घेराव के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता गंाधी मैदान से रैली निकालकर आयकर विभाग के कार्यालय पहुंचेेंगे।

भिलाई में आईटी टीम से पहले ही सौम्या के घर पहुंच गई लोकल पुलिस
आयकर अधिकारियों को एक टीम ने शुक्रवार को दोपहर करीब ढाई बजे सौम्या के भिलाई स्थित आलीशान आवास में दबिश दी। लेकिन उनके वहां पहुंचने से पहले ही आवास के बाहर स्थानीय पुलिस तैनात हो गई थी। वहां सीएसपी अजीत यादव, प्रवीण तिवारी, टीआई गोपाल वैश्य व बृजेश कुशवाहा दलबल के साथ मौजूद थे।

छत्तीसगढ़ में आयकर छापे की आंच पहुंची CM हाउस तक, उप सचिव सौम्या के घर 18 घंटे से बाहर बैठी IT टीम, नहीं खुलवा पाई ताला

अंदर से बंद है ताला
आईटी के अधिकारी सौम्या के आवास के मुख्य गेट से अंदर तो पहुंच गए पर उनको बरामदे में ही रूकना पड़ा। आवास के अंदर नहीं जा सके। अंदर से दरवाजा बंद है। वहां ताला लगा हुआ है। घर पर सौम्या के परिवार का कोई सदस्य नहीं है पर एक शख्स मौजूद है, जो दरवाजा नहीं खोल रहा है। दरवाजा नहीं खोलने पर आयकर टीम ने ताला चाबी बनाने वाले को बुलाया। कुछ देर बाद उसे लौटा दिया। टीम में करीब 15 अधिकारी-कर्मचारी शामिल है। पूरी टीम दरवाजा खुलने के इंतजार में रातभर घर के सामने ढेरा डाले बैठे रहे। शनिवार सुबह से एक बार फिर आईटी टीम ने दरवाजा खुलवाने की कोशिश तेज कर दी है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned