scriptइंटरनेशनल कॉलोनी के लिफ्ट की काट दी बिजली,10 दिनों से स्ट्रीट लाइट बंद | International colony talpuri lift's electricity cut off, street lights | Patrika News

इंटरनेशनल कॉलोनी के लिफ्ट की काट दी बिजली,10 दिनों से स्ट्रीट लाइट बंद

locationभिलाईPublished: Feb 28, 2020 12:42:36 pm

Submitted by:

Tara Chand Sinha

हाउसिंग बोर्ड ने 53 लाख रुपए जमा ही नहीं किया। इस वजह से पिछले सप्ताह के बुधवार को बिजली कंपनी ने तालपुरी कॉलोनी के ए और बी ब्लॉक के 21 खंभों की स्ट्रीट लाइट कनेक्शन को काट कर बिजली की आपूर्ति बंद कर दिया है।

इंटरनेशनल कॉलोनी के लिफ्ट की काट दी बिजली,10 दिनों से स्ट्रीट लाइट बंद

इंटरनेशनल कॉलोनी के लिफ्ट की काट दी बिजली,10 दिनों से स्ट्रीट लाइट बंद

भिलाई. इंटरनेशनल कॉलोनी की स्ट्रीट लाइट के बाद लिफ्ट की बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है। इसके कारण तालपुरी बी ब्लॉक के पांच मंजिला आवास में रहने वालों की परेशानी बढ़ गई है। आवास तक पहुंचने के लिए सीढिय़ां नापना पड़ रहा है। बुर्जुगों को उतरने चढऩे में परेशानी हो रही है। दिन ढलते ही स्ट्रीट लाइट के साथ गैलरी में अंधेरा छा जाता है।
दरअसल में हाउसिंग बोर्ड ने इंटरनेशनल कॉलोनी तालपुरी का बिल जमा नहीं किया है। कॉलोनी का दिसबंर 2019 तक 60 लाख 83 हजार 233 रुपए बकाया था। है। कई बार नोटिस के बाद 10 लाख रुपए जमा किया। बाकी राशि के लिए बिजली कंपनी ने नोटिस जारी किया और दो महीने तक समय भी दिया, लेकिन बोर्ड ने 53 लाख रुपए जमा ही नहीं किया। इस वजह से पिछले सप्ताह के बुधवार को बिजली कंपनी ने तालपुरी कॉलोनी के ए और बी ब्लॉक के 21 खंभों की स्ट्रीट लाइट कनेक्शन को काटकर अलग कर दिया है।
बी ब्लॉक रेसीडेंट्स वेलफेयर एसोएिशन के अध्यक्ष यमलेश देवांगन सहित अन्य आयुक्त भीम सिंह से रायपुर हेड आफिस में मुलाकात की। कॉलोनी की समस्याएं बताई। जिस पर आयुक्त ने पंप हाउस के लिए 4.51 लाख जारी करने की बात कही। बिजली बिल की समस्या का भी निराकरण का आश्वासन दिया है। वहीं एसोसिएशन ने सदस्यों ने गृह व लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू से मुलाकात कर कॉलोनी की समस्याओं से अवगत कराने का निर्णय लिया है।
जनवरी में भेजा था नोटिस
इससे पहले 28 दिसंबर 2019 को बिजली कंपनी ने हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन अभियंता के नाम से नोटिस जारी कर 15 दिन के अंदर बकाया राशि जमा करने कहा गया था। तब बोर्ड ने 60 लाख 83 हजार 233 रुपए बकाया में से एक लाख रुपए जमा कर स्ट्रीट लाइट को बंद होने से बचा लिया था, लेकिन बिजली विभाग ने बोर्ड को बाकी राशि को जमा करने के लिए 14 जनवरी 2020 तक समय दिया था। इस निर्धारित समय में बोर्ड ने बकाया राशि जमा नहीं किया। तब बिजली कंपनी ने 22 जनवरी 2020 को फिर से नोटिस जारी किया। सात दिन के अंदर बकाया 53 लाख राशि जमा करने कहा गया। राशि जमा नहीं किए जाने पर बिजली विभाग ने कॉलोनी के 21 खंभों की स्ट्रीट लाइट कनेक्शन को काट दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो