scriptकुछ परियां काली भी होती है, काले रंग से इंटरनेशनल मॉडलिंग फेम बनी CG की आदिवासी बेटी रेने कुजूर | International Modeling Fame Renne kujur Jashpur Bagicha | Patrika News

कुछ परियां काली भी होती है, काले रंग से इंटरनेशनल मॉडलिंग फेम बनी CG की आदिवासी बेटी रेने कुजूर

locationभिलाईPublished: Jul 10, 2018 01:56:39 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

जशपुर के बागीचा की रेने कुजूर के काले रंग ने उसे इंटरनेशनल मॉडलिंग फेम बना दिया है। जिसकी तुलना मशहूर हॉलीवुड सिंगर रेहाना से हो रही है।

Renne kujur

कुछ परियां काली भी होती है, काले रंग से इंटरनेशनल मॉडलिंग फेम बनी CG की आदिवासी बेटी रेने कुजूर

दाक्षी साहू @भिलाई. गोरे रंग की खूबसूरती के चर्चे तो आपने खूब सुने होंगे, लेकिन इन दिनों छत्तीसगढ़ की एक आदिवासी बेटी अपने काले रंग की वजह से मॉडलिंग की दुनिया में धूम मचा रही है। जशपुर के बागीचा की रेने कुजूर के काले रंग ने उसे इंटरनेशनल मॉडलिंग फेम बना दिया है। जिसकी तुलना मशहूर हॉलीवुड सिंगर रेहाना से हो रही है।
देश में पहली बार काले रंग से पॉपुलर हो मॉडल को मॉडलिंग इंडस्ट्री में इंडियन रेहाना के नाम से पहचाना जाने लगा है। सोशल मीडिया में काले टोन और तीखे, नैन-नक्श के दिवानों की संख्या लाखों में है। रियल जिंदगी में काली परी के ताने सुनकर बड़ी हुई लड़की अब गर्व से कहती है, कुछ परियां काली भी होती हैं।
काले रंग की वजह से नहीं मिलता था काम, लोग हंसते थे…
बागीचा के मध्यमवर्गीय परिवार में पली-बढ़ी 23 वर्षीय रेने कुजूर का काला रंग मॉडलिंग वल्र्ड को खटकता था। रेने ने बताया कि शुरुआत में कई मॉडलिंग आसइनमेंट उसे सिर्फ इसलिए नहीं मिले क्योंकि वो काली है। लोग हंसते हुए कहते थे देखो अब काली लड़कियां भी सुपर मॉडल बनने के ख्वाब देखने लगी हैं।
renne kujur
रेहाना जैसे दिखने के कमेंट आने लगे

eeeeएक दिन फोटोशूट के बाद दोस्तों ने कुछ फोटो सोशल मीडिया में बिना एडिट किए डाल दिए। थोड़ी देर में रेहाना जैसे दिखने के कमेंट आने लगे। तब एहसास हुआ कि उसका चेहरा और रंग इंटरनेशनल फेम रेहाना से मिलता है। फिर क्या रेहाना की तरह दिखने से काम मिलना शुरू हो गया।
स्टेज में उड़ा था मजाक, रातभर रोई थी मां की गोद में
रेने के बचपन का नाम रेणु है। जब वो महज तीन साल की थी तब स्कूल के फैंसी ड्रेस कॉम्पीटिशन में काली परी बुलाकर लोगों ने जमकर मजाक उड़ाया था। घर आकर मां की गोद में सिर रख खूब रोई थी। उसी दिन से मॉडल बनने का सपना जेहन में बैठ गया था। रिटायर्ड क्लर्क फिडिलस और गृहिणी फिलिस्ता कुजूर की बेटी के पास आज इंडियन से ज्यादा इंटरनेशनल ब्रांड के मॉडलिंग असाइनमेंट है। कई यूरोपियन ब्रांड की वह ब्रांड अंबेसेडर भी है।
renne kujur
जशपुर कलेक्टर को भी है रेने के काले रंग पर प्राउड
गोरी चमड़ी के दौर में काले रंग से अपनी अलग पहचान बनाने वाली रेने को जशपुर कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने हाल ही में ट्विट करके बधाई दी। उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। रेने कहती है कि अक्सर मेकअप ऑर्टिस्टों को उनके काले टोन से प्रॉब्लम होता था। वे सोचते थे कि काली लड़की को सिर्फ गोरा करके ही खूबसूरत दिखाया जा सकता है। अब इंडियन रेहाना को देखकर कहते हैं इसे मेकअप की जरूरत नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो