scriptजय-वीरू के अलग होते ही फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, पांच वाहनों को फूंका, पुलिस और दमकल कर्मियों को डंडे से पीटा | Jai's death in Road Accident, People did road jams | Patrika News

जय-वीरू के अलग होते ही फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, पांच वाहनों को फूंका, पुलिस और दमकल कर्मियों को डंडे से पीटा

locationभिलाईPublished: Jul 13, 2019 01:05:10 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

ढौर मोड़ पर सड़क हादसे(Road accident) में बुजुर्ग भूषण कुर्रे (55) की मौत और उसके साथी दयाराम ढीमर (60) के गंभीर रूप से घायल होने के बाद से ढौर में तनाव है। (Bhilai crime news)

Bhilai crime news

जय-वीरू के अलग होते ही फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, पांच वाहनों को फूंका, पुलिस और दमकल कर्मियों को डंडे से पीटा

भिलाई. ढौर मोड़ पर सड़क हादसे (Road acident) में बुजुर्ग भूषण कुर्रे (55) की मौत और उसके साथी दयाराम ढीमर (60) के गंभीर रूप से घायल होने के बाद से ढौर में तनाव है। एक तरफ लाठियों से लैस ग्रामीण देर रात तक मौके पर डटे रहे। वहीं एसपी, एएसपी सहित जिले के पुलिस अफसर भी दल-बल के साथ मौजूद थे। रात 12.10 बजे परिजन शव मॉच्र्युरी ले जाने तैयार हुए।
Read more: न्याय के मंदिर में इंसानियत शर्मसार, महिला जज ने बंगले पर ड्यूटी नहीं करने की दी ऐसी सजा, मौत से जूझ रहा भृत्य

शुक्रवार को भूषण और दयाराम मोपेड पर पॉवर हाउस मार्केट से घर लौट रहे थे। ढौर मोड़ के पास तेज रफ्तार डंफर भूषण के सिर को रौंदते हुए (Accident) निकल गया और दयाराम के हाथ और पैर चक्के के नीचे आया। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने 5 डंपर फूंक डाले। आग बुझाने गए नगर सेना के दमकल जवानों पर पथराव कर खदेड़ दिया।
(Bhilai crime news)

road <a  href=
accident ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/07/13/p983_4830982-m.jpg”>सूचना मिलते ही एसपी प्रखर पांडेय सहित सभी अधिकारी और थाना प्रभारी के साथ लगभग 75 जवान मौके पर पहुंच गए थे। आक्रोशित ग्रामीण पुलिस को शव उठाने नहीं दे रहे थे। लाठियों से लैस ग्रामीण शव को सड़क पर घेरकर खड़े रहे। पुलिस लोगों का गुस्सा शांत होने का इंतजार कर रही है। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक भूषण कुर्रे और दयाराम ढीमर दोनों की बहुत गहरी दोस्ती थी। इसके कारण गांव के लोग दोनों को जय-वीरू भी कहते थे। दोनों हमेशा एक साथ ही घूमते थे। (Bhilai crime news)
Read more: पांच तांत्रिकों के साथ बहू को टोनही बताकर कर दिया कमरे में बंद, दर्द में रोते हुए थाने पहुंची महिला….

अक्सर होते हैं हादसे इसलिए रखीं 3 मांग
ग्रामीणों का कहना था कि नंदिनी रोड पर दिनभर लगातार भारी वाहन चलते रहते हैं। उनकी स्पीड पर कोई नियंत्रण नहीं रहता। आए दिन हादसे होते रहते हैं। पुलिस व जिला प्रशासन को कई बार आगाह करा चुके। अधिकारी ध्यान नहीं देते। उन्हें ग्रामीणों की जान की कोई परवाह नहीं है। रोड की हालत भी जर्जर हो गई है। ग्रामीण रोड का चौड़ीकरण कर डिवाइडर की मांग कर रहे थे।
1. चौड़ी सड़क बनवाई जाए
2. सड़क के बीच डिवाइडर बनवाएं
3. वाहनों की गति नियंत्रित कराएं

फायर ब्रिगेड के चार जवान घायल
ग्रामीण इतने आक्रोशित थे कि वे पुलिस और दमकल जवानों से भी भिड़ गए थे। पथराव में चार फायर फाइटर सुरेंद्र देशमुख, टिगेंद्र साहू, घनश्याम यादव और नागेश्वर मार्कंडेय को चोट आई।
Bhilai police
20 लाख मुआवजे पर अड़े, 25 हजार पर माने
एसडीएम खेमलाल वर्मा ने ढौर की सरपंच द्रौपदी वर्मा व ग्रामीणों से चर्चां की। जिला प्रशासन की ओर से तत्काल 25 हजार की सहायता राशि और बाद में पीडब्ल्यूडी से बात कर मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने इसे खारिज कर दिया। वे 20 लाख रुपए मुआवजा और मृतक के आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांग पर अड़े रहे। रात 12 बजे वे 25 हजार मुआवजा लेकर शव को माच्र्युरी ले जाने देने के लिए तैयार हो गए। ग्रामीणों ने कहा कि वे अपनी मांग पर अडिग हैं, जब तक पूरी नहीं हो जाती शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।
3 घंटे बाद दूसरे रास्ते से पहुंची फायर बिग्रेड
ग्रामीणों के पथराव के बाद पहली बार फायर ब्रिगेड की गाड़ी लौट गई। उधर पांच डंफर से आग की लपटें उठ रही थी। करीब तीन घंटे बाद रात 11 बजे पुलिस ने जामुल नहर किनारे रोड से दमकल वाहन को मौके पर भेजा, लेकिन तब तक पांचों डंफर खाक हो चुके थे।
4.30 घंटे बंद रहा रोड, ट्रैफिक किया डायवर्ट
हादसे के बाद नंदिनी रोड पर साढ़े चार घंटे जाम लगा रहा। पुलिस ने धमधा से पावर हाउस की ओर आने वाले वाहनों को पथरिया चौक और नंदिनी अहिवारा से आने वाले वाहनों को बासीन मोड़ से डायवर्ट किया। इसी तरह पॉवर हाउस से नंदिनी की तरफ जाने वाले वाहनों को जामुल बोगदा पुलिया से डायवर्ट कर नहर किनारे होते हुए बासीन मोड़ के पास से निकाला। एसडीएम दुर्ग खेमलाल वर्मा ने बताया कि पीडि़त परिवार को 25 हजार रुपए सहायता राशि दे दी गई है। उनकी अन्य मांगों पर प्रशासन स्तर पर चर्चा होगी। सड़क चौड़ीकरण व डिवाइडर की मांग पर लोक निर्माण विभाग से बातचीत कर हल निकाला जाएगा। (Bhilai crime news)
Chhattisgarh Bhilai से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो