CMO और कॉलोनाइजर के बीच अवैध प्लॉटिंग करने लेन देन का ऑडियो वायरल, इतने रुपए और प्लाट पर फिक्स हुआ था सौदा...

CMO और कॉलोनाइजर के बीच अवैध प्लॉटिंग करने लेन देन का ऑडियो वायरल, इतने रुपए और प्लाट पर फिक्स हुआ था सौदा...

Dakshi Sahu | Updated: 12 Jun 2019, 10:42:49 AM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

सीएमओ(CMO) राजेश तिवारी और एक कॉलोनाइजर के बीच लेन-देन का भी खुलासा हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो रिकॉडिंग में सीएमओ तिवारी साफ कह रहे हैं कि काम शुरू करो, बस 2400 वर्ग फीट का एक टुकड़ा (अपने लिए ) रख लेना।(Jamul Municipal Council)

बीरेंद्र शर्मा @भिलाई. जामुल नगर पालिका (Jamul Municipal Council) में अवैध प्लॉङ्क्षटग का खेल मुख्य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ ) के संरक्षण में चल रहा था। कॉलोनाइजर बेफिक्र होकर और धड़ल्ले से नगर के चारों तरफ प्लॉटिंग कर रहे थे। इसके एवज में सीएमओ राजेश तिवारी और एक कॉलोनाइजर के बीच लेन-देन का भी खुलासा हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो रिकॉडिंग में सीएमओ तिवारी साफ कह रहे हैं कि काम शुरू करो, बस 2400 वर्ग फीट का एक टुकड़ा (अपने लिए ) रख लेना।

बात नहीं बनी तो चलवा दिए बुल्डोजर
सीएमओ राजेश तिवारी और दीपक मदान की बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो नगर प्रशासन में हड़कंप मच गई। सीएमओ तिवारी ने राजस्व प्रभारी दुर्गेश गुप्ता के साथ मिलकर दिनभर अवैध कॉलोनाइजरों की लिस्ट तैयार की। सोमवार को पूरे अवैध प्लाटों पर बुल्डोजर चलवा दिए।

पार्षद ने कहा सीएमओ तीन लाख मांग रहे है
कॉलोनाइजर दीपक ने पत्रिका को बताया कि सीएमओ ने प्लॉटिंग रोकी तो सुरडुंग के पार्षद बालक दास से मध्यस्थता करने कहा। पार्षद ने सीएमओ से बात की। वे तीन लाख की मांग कर रहे हंै। मैंने उनसे कहा कि इतना मांगना तो गलत है। पार्षद ने कहा कि उन्हें भी ज्यादा लगा। फिर तय किया कि चलो ठीक है बैठकर बात कर लेंगे। इसके बाद मैंने फोन पर सीएमओ से बात की।

यहां पहले चल चुका था नपा का बुल्डोजर
23 फरवरी- वार्ड 14- 5 एकड़ अवैध प्लॉटिंग
24 फरवरी - वार्ड 05 - 20 एकड़ अवैध प्लॉटिंग
25 फरवरी - वार्ड 16, 17 व 18 में 15 एकड़ अवैध प्लॉटिंग
08 मार्च - 2 एकड़ अवैध प्लॉटिंग कार्य

यहां चल रही थी अवैध प्लॉटिंग
भू स्वामी लक्ष्छन वे प्रकाश, आरती नाबा, रेखा नाबा, नंदिनी नाबा, ब्यास नारायण और राजू लाल सुरडुंग वार्ड 20 में रकबा 0.26 हेक्टेयर में अवैध प्लॉटिंग कर रहे थे। दूसरा कुणाल जायसवाल द्वारा वार्ड 16 में रकबा 9710 हेक्टेयर पर अवैध प्लॉटिंग हो रही थी। सीएमओ राजेश तिवारी ने उक्त के खिलाफ जामुल थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कॉलोनाइजर दीपक मदान और सीएमओ राजेश तिवारी (Jamul Municipal Council) के बीच बातचीत
दीपक मदान - हैलो...
राजेश तिवारी- हां हां जी..
दीपक मदान - गुड इवनिंग सर..आप कॉल किए थे..
राजेश तिवारी- हां... मैं यह बोल रहा था। मैं मिटिंग में था। निकला हूं कलेक्टरोट से। कल और बैठता हूं। मुख्य सचिव से बात करना पड़ेगा न।
दीपक मदान - सर देख लीजिए जैसा भी है।
राजेश तिवारी- प्लॉङ्क्षटग करना चालू कर दिए क्या?
दीपक मदान - सर आपके आदेश का इंतजार कर रहा था। आप बोल देते तो मैं शुरू करवा देता हूं।
राजेश तिवारी- हां करवा देते हैं...एक आध प्लॉट हमको भी दे देते।
दीपक मदान- हां....हां.....सर बहुत छोटा टुकड़ा है। आप जैसा..अपन देख लेंगे। आपको भी यहीं रहना है। अपने को भी यहीं रहना है। संबंध बनाकर चलेंगे। जैसा भी आपको ठीक लगेगा। आप बेफिकर रहिए...
राजेश तिवारी - हमारे लिए एक 2400 ( मतलब 2400 वर्ग फीट) काट दीजिए। फिर कर लेना....।
दीपक मदान - चलिए जैसा पॉसिबिलिटी है, मंै देख लेता हूं, जैसा भी होगा मंै आपको इन्फार्म कर दूंगा।

मुझे बदनाम करने की साजिश
जामुल नपा सीएमओ राजेश तिवारी ने बताया कि भू- माफियाओं को अवैध प्लॉङ्क्षटग करने पर बैन लगा दिया है। इसलिए बदनाम करने की साजिश है। रिकॉर्डिंग में हमारी आवाज है ही नहीं। झूठी वाइस रिकॉर्डिंग बनाया है। उसके खिलाफ मैं पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा रहा हूं।

मुझसे प्लॉट मांगा
कॉलोनाइजर दीपक मदान ने बताया कि जामुल में जमीन है। वहां पर प्लॉटिंग नहीं करने दे रहे हैं। जब सीएमओ से वजह पूछा तो वे 2400 वर्ग फीट प्लॉट की मांग की। मैंने प्लॉट का छोटा टुकड़ा बताया। कहा कि आगे क्या पॉसिबिलिटी होगी देख लेंगे।

अवैध प्लॉट न खरीदें लोग
अध्यक्ष नगर पालिका परिषद जामुल सरोजनी चंद्राकर ने बताया कि लोगों से अपील है कि अवैध प्लॉटिंग में प्लॉट की खरीदारी न करें। अवैध प्लॉटिंग करने वालों को चेतावनी भी दी है अनावश्यक रूप से नगर पालिका परिषद जामुल का नाम बदनाम न करें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned